कांग्रेस प्रत्याशियों के हुए साक्षात्कार

sirohi congress

सिरोही। सिरोही नगर परिषद के 25 वार्डों में कांग्रेस के प्रत्याशी तय करने के लिए पर्यवेक्षक रामचंद्र जालोरा तथा राजेन्द्र पारीख ने आवेदकों का साक्षात्कार लिया। पर्यवेक्षकों ने संबंधित वार्ड में उनके जीत की योजना, जातिगत समीकरण, जीत का आधार, नगर परिषद क्षेत्र में कांग्रेस का बोर्ड बनाने के लिए किए जा सकने वाले प्रयासों की जानकारी ली। आवेदकों ने भी पर्यवेक्षकों को अपनी जीत की रणनीति से अवगत करवाया। कई प्रत्याशियों ने अपने साथ समर्थकों की भीड लाकर अपने पक्ष में माहौल भी बनाने का प्रयास किया।…

समर्थकों के साथ पहुंचे दावेदार

कांग्रेस के टिकिटों के लिए दावेदारी करने के लिए सवेरे दस बजे से ही सुनहरी कुंज पर दावेदारों को मजमा लगा रहा। अलग अलग कोनों में दावेदार अपने समर्थकों के साथ इस बात पर चर्चा करते दिखे कि उनके समर्थन में पर्यवेक्षक के समक्ष क्या बात करनी है। समर्थक भी दावेदार के सबसे बडे हितैषी और कई वोट अपनी जेब में लेकर घूमने का दावा करते नजर आए। पर्यवेक्षक के आते ही वार्डवार दावेदारों ने पर्यवेक्षकों के समक्ष कांग्रेस के प्रति अपनी निश्ठा दिखाते हुए कांग्रेस के लिए किए गए कार्यों की फेहरिस्त पेश की। दोनों पर्यवेक्षकों के समक्ष 25 वार्डों के 73 आवेदकों ने उपस्थित होकर नगर परिषद चुनावों में कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में अपनी दावेदारी का आधार बताया। जालोरा ने बताया कि आवेदन करीब 96 लोगों के आए थे। इनमें से कई लोग मौजूद नहीं हो पाए और कइयों ने अपनी अनुपस्थिति का कारण दूरभाष पर बताया।

वार्ड दस में सर्वाधिक दावेदार

कांग्रेस के लिए सर्वाधिक 7 दावेदार वार्ड संख्या दस से आए हैं, वर्तमान में इस वार्ड में भाजपा के मगन मीणा पार्षद है और इस बार यह सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित हुआ है। सबसे कम एक एक दावेदार वार्ड संख्या 1, 11, 12, 13, 18 और 25 नम्बर वार्ड से आए है। इसके अलावा 3, 5, 7, 9,17, 21 और 23 नम्बर वार्ड के लिए दो-दो, 2, 4, 14 व 16 में तीन-तीन, 19, 20 और 22 नम्बर वार्ड में चार-चार तथा वार्ड संख्या 6 और 8 में पांच-पांच तथा वार्ड संख्या 15 और 24 के लिए छह-छह जने साक्षात्कार देने पहुंचे। वार्ड संख्या 10, 20 समेत कुछ वार्डों से चर्चित नामों के यहां पर साक्षात्कार के लिए नहीं पहुंचने की जानकारी मिली है।

पर्यवेक्षकों ने बताया कि यहां लिए गए साक्षात्कार से पार्टी हाइकमान को अवगत करवा दिया जाएगा। पार्टी हाइकमान अब तय करेगी कि किसे टिकिट देना है, हमारी प्राथमिकता जिताउ उम्मीदवार को चुनाव में उतारने की है।

इनकी रही दावेदार

जो प्रमुख लोग इस चुनाव में पर्यवेक्षक के सामने दावेदारी करने पहुंचे उसमें वर्तमान उपसभापति प्रकाश प्रजापति, वर्तमान पार्षद जितेन्द्र सिंघी, भगवती व्यास, रागिनी आचार्य, जगदीश सैन आदि शामिल थे। इसके अलावा भूपत देसाई, जुहूर मोहम्मद, फिरोज खान, बाबू खान, विनोद देवडा, दिनेश वैष्णव आदि ने भी अलग-अलग वार्डो से अपनी दावेदारी पेश की है।

अन्य प्रत्याशियों की भी संभावनाएं

पर्यवेक्षक जालोरा व पारीख का कहना था कि जो भी आवेदन मिले हैं और जो आवेदक आए हैं उन्हें टिकिट देने का काम हाइकमान है। एक जवाब में कहा कि साक्षात्कार देने वालों के अतिरिक्त किसी व्यक्ति को भी टिकिट दिया जा सकता ह। यह सब तय करना हाईकमान के हाथ में है, यदि पार्टी पदाधिकारियों के कहने पर और बेहतर जिताउ केंडीडेट मिलेगा तो उसे भी टिकिट दिया जा सकता है।