Home India City News अबॉर्शन नहीं कराने पर पत्नी को दी सुसाइड की धमकी

अबॉर्शन नहीं कराने पर पत्नी को दी सुसाइड की धमकी

0
अबॉर्शन नहीं कराने पर पत्नी को दी सुसाइड की धमकी

dsertn

इंदौर। एक पूर्व मर्चेंट नेवी कर्मचारी द्वारा अपनी वकील पत्नी को दहेज के लिए सताने का मामला सामने आया है। आरोपी पति द्वारा महिला को लंबे समय से परेशान किया जा रहा था।

दहेज की मांग के साथ ही पत्नी के चरित्र पर आरोपियों द्वारा उंगलियां उठाई जाती थीं। जब पत्नी गर्भवती हुई तो आरोपी उसे छोडक़र चला गया और धमकाने लगा कि गर्भपात करवा वरना आत्महत्या कर लूंगा।

इसके बाद महिला वकील ने आखिरकार पुलिस की शरण ली और पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। महिला थाना प्रभारी ज्योति शर्मा ने बताया कि ज्ञानशिला होम्स लसूडिय़ा में रहने वाली किरण का विवाह 13 मई 2014 को जबलपुर निवासी रत्नेश निखार के साथ हुआ था।

शादी के बाद रत्नेश मेर्चेंट नेवी की नौकरी छोडक़र पत्नी के साथ अपने ससुराल में रहने आ गया वह यहां अक्सर वकील पत्नी के चरित्र पर उंगलियां उठाता था और विवाद करता था। बाद में आरोपी पति द्वारा नौकरी छोडऩे के बाद दहेज की मांग को लेकर पत्नी को प्रताडि़त किया जाने लगा।

रिश्ते को बचाने के लिए पत्नी सबकुछ सहती रही। 16 जुलाई 2014 को पत्नी को गर्भवती हालत में छोडक़र रत्नेश चला गया। उसने पत्नी को धमकाया कि गर्भपात कर लो वरना आत्महत्या कर लूंगा और फोन बंद कर लिया।

डिलेवरी के वक्त भी ना तो रत्नेश आया और ना ही ससुराल पक्ष की ओर से किरण के कुशलक्षेम जानने पहुंचा। बाद में आरोपी पति ने किरण द्वारा जन्मे गए बच्चे को अपनाने से इंकार करते हुए डीएनए टेस्ट करवाने की जिद शुरू कर दी।

जब किरण उस पर भी तैयार हुई तो आरोपी और परिवार के लोग उसे कोई लेने के लिए नहीं आया। प्रताडऩा की शिकार होकर किरण ने महिला थाना में शिकायत दर्ज करवाई जिसके आधार पर उसके पति रत्नेश निखार निवासी कंचनपुर जबलपुर के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्घ कर लिया गया है।