Home Bihar पूर्णिया के संत थॉमस स्कूल की छात्र ने फांसी लगाकर दी जान

पूर्णिया के संत थॉमस स्कूल की छात्र ने फांसी लगाकर दी जान

0
पूर्णिया के संत थॉमस स्कूल की छात्र ने फांसी लगाकर दी जान
class 10th student commits suicide by hanging in school
class 10th student commits suicide by hanging in school
class 10th student commits suicide by hanging in school

पूर्णिया। एक छात्र की मौत को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। इस घटना की सूचना स्कूल प्रशासन ने देते हुए बताया कि शनिवार देर रात संत थामस स्कूल के दसवीं के छात्र ने स्कूल के बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

चौदह वर्षीय छात्र रमेश उरांव कटिहार जिले के गोरपार का रहने वाला है। सवेरे स्कूल के छात्र जब बाथरूम गए तो छात्र का शव बाथरूम में पड़ा था। छात्रों ने घटना की सूचना स्कूल प्रबंधन को दी। तत्पश्चात स्कूल प्रबंधन ने परिवार वालों तथा पुलिस को सूचना दी। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया।

पोस्टमार्टम हाउस के पास आए स्कूल के अध्यापकों ने बताया कि बच्चे ने बाथरूम में चुनरी से लटक कर आत्म हत्या कर ली। जबकि मृतक के भाई गोपाल उरांव ने घटना के लिए स्कूल प्रबंधन को दोषी ठहराया।

मृतक के भाई का कहना है कि कुछ दिन पहले स्कूल के शिक्षक ने छात्र रमेश उरांव को डांट फटकार लगाई थी। जिससे घबराकर छात्र ने जान दे दी। अगर फांसी ही लगाता तो लड़के के छात्रावास में लड़की की चुनरी कहां से आई। पैर और कनपटी के त्वचा क्यों फटे एवं खून से लथपथ हैं।

दरअसल पिछले दिनों परीक्षा के दौरान मेरे भाई पर प्रश्नपत्र लीक करने का आरोप लगाया गया था। स्कूल प्रशासन द्वारा। मेरे भाई की मौत पिटाई से हुई है। पुलिस भी स्कूल वालों की मदद कर रही है।

स्कूल की मेस संचालक ने कहा कि रात में खाना खाने के बाद सभी सोने चले गए उसके बाद क्या हुआ हम लोगों को कुछ मालूम नहीं है। इस संबंध में सदर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

डीएसपी राजकुमार साह ने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। फिलहाल स्कूली छात्र की मौत से एकबार फिर से निजी स्कूल प्रबंधन पर सवाल उठने लगा है। इसके पूर्व भी माउंट जान स्कूल में अदिति की मौत हुई थी जिसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है।