Home UP Allahabad शराब पीकर छेड़छाड़ करने के दोषी ११ जज बर्खास्त

शराब पीकर छेड़छाड़ करने के दोषी ११ जज बर्खास्त

0
court
11 trainee judges terminated of the services

लखनऊ। यूपी की सरकार ने उन ११  प्रक्षिशु जजों को बर्खास्त कर दिया है जो कथित रूप से एक पार्टी के दौरान नशे की हालत में  अपनी ही एक महिला साथी के साथ अभद्र आचरण के दोषी करार दिए गए थे।…

सरकारी प्रक्ता ने बताया कि बीते दिनों एक रेस्टोरंट में  इस मामले से  जुड़े सभी ११ प्रक्षिशु न्यायिक सेवा के अधिकारियों की सेवाएं समाप्त कर दी गई है। यूपी लोकसेवा आयोग और राज्यपाल रामनाइक से मंजूरी के बाद प्रदेश के नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग के सचिव राजीव कुमार ने रविवार देर रात इनकी बर्खास्तगी के आदेश जारी कर दिए।

यूपी लोक सेवा आयोग से चयनित प्रशिक्षु जजों ने ७ सितंबर को  ट्रेनिंग खत्म होने की खुशी में एक रेस्टोरेंट में पार्टी आयोजित की थी। इस पार्टी में कुछ ने शराब भी पी तथा हंगामा किया था। प्रशिक्षु जजों की इस करतूत की शिकायत पर इलाहाबाद हाईकोर्ट  की १५ सितंबर को हुई पूर्ण बैंच की मीटिंग में  इस मामले को गंभीरता से लिया गया। इसके बाद जांच में दोषी पाए गए ११ ट0ेनी जजों की सेवाएं समाप्त करने की १७ सितंबर को संस्तुति कर दी गई। हाईकोर्ट की फुलबेंच के निर्णय के बाद अधिकांश आरोपी जजों से न्यायिक शक्तियां छीन ली गई थी।