बांसवाड़ा: जिले की 12 बेटियों को मिली स्कूटी की सौगात

सबगुरु न्यूज उदयपुर। राजस्थान के पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री धनसिंह रावत ने कहा है कि विद्यार्थियों की सोच और सपनें बड़े होने चाहिए तभी वे इस प्रतिस्पर्धा के युग में टिके रहकर सफलता प्राप्त कर सकेंगे।

राज्यमंत्री रावत शुक्रवार को उदयपुर संभाग के बांसवाड़ा शहर के हरिदेव जोशी कन्या महाविद्यालय में राज्य सरकार की देवनारायण स्कूटी योजना एवं मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के अंतर्गत स्कूटी वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि अध्ययन में नियमितता से ही सफलता मिलती है और विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य के अनुरूप अध्ययन में नियमित रहते हुए पूरी मेहनत करनी होगी। उन्होंने पूर्व उपराष्ट्रपति स्वर्गीय भैंरोसिंह शेखावत द्वारा प्रदेशभर में बालिका शिक्षा संवर्धन की दृष्टि से कन्या महाविद्यालयों की स्थापना के कार्य के लिए स्मरण किया और कहा कि बालिका शिक्षा को ही प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बेटियों को स्कूटी वितरण की अनूठी योजना का सूत्रपात किया है।

समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथि नगरपरिषद सभापति मंजूबाला, बांसवाड़ा प्रधान दूधालाल व समाजसेवी रणछोड़ पाटीदार पुरोहित ने भी विचार व्यक्त किए। समारोह में प्राचार्य डॉ. डी.के. जैन ने स्वागत उद्बोधन दिया तथा योजना के बारे मंे जानकारी प्रदान की। मुख्य अतिथि रावत ने 12 मेधावी छात्राओं को राज्य सरकार की तरफ से निःशुल्क स्कूटी के वितरण के तहत स्कूटी की चाबी, रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र प्रदान किया व बधाई दी।

समारोह में देवनारायण स्कूटी योजना में आरती बंजारा को तथा मेधावी स्कूटी योजना में आयुषी कलाल, अंजली परमार, दिव्यानी, प्रियंका शुक्ला, संतोष यादव, शारदा पटेल, शीतल कलाल, रोशनी शर्मा, सोनाली चैहान, महिमा और अनिता पंचाल को स्कूटी प्रदान की गई।

स्कूटी प्राप्त करने वाली छात्राओं में एक छात्रा श्रीगोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय बांसवाड़ा] एक छात्रा मामा बालेश्वर दयाल राजकीय महाविद्यालय कुशलगढ़ की एवं 10 छात्राएं हरिदेव जोशी राजकीय कन्या महाविद्यालय बांसवाड़ा की हैं।