Home India City News कोलकाता से पर्यटकों को लेकर आ रही बस पलटी, 12 घायल

कोलकाता से पर्यटकों को लेकर आ रही बस पलटी, 12 घायल

0
12 kolkata tourists injured as bus overturned in malda
12 kolkata tourists injured as bus overturned in malda

मालदा। कोलकाता से उत्तर बंगाल घुमने के लिए आ रहे पर्यटकों की बस मालदा में राष्ट्रीय राजमार्ग-34 के किनारे एक तालाब में पलट गई, जिससे बस में सवार 12 लोग घायल हो गए।

बस के कंडक्टर समेत अन्य चार लोगों को गंभीर रूप से चोट लगी है। उनकी चिकित्सा मालदा मेडिकल कॉलेज में चल रही है। जबकि अन्य को प्राथमिक चिकित्सा के बाद छोड दिया गया है।

सोमवार रात तीन बजे घटना इंग्लिशबाजार थाना के यदुपुर 1 नंबर ग्राम पंचायत के कमलाबाडी इलाके में 34 नबंर राष्ट्रीय राजमार्ग पर घटी। कहा गया है कि बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद स्थानीय लोगों ने यात्रियों के सामान, पैसा, लैपटॉप की लूटपाट की। इसे लेकर पर्यटकों ने थाना में शिकायत भी दर्ज कराई है।

घटना की जानकारी मिलते ही नजदीक में गश्त लगा रहा पुलिस वैन मौके पर सहायता के लिए पहुंची थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कोलकाता से सिलीगुडी गामी वोलवो बस में कुल 30 यात्री सवार थे। इसमें से अधिकांश यात्री दार्जिलिंग, गंगटोक घुमने के लिए जानेवाले थे।

इसमें कुछ कॉलेज स्टूडेंट भी थे, जो उत्तर बंगाल के जंगलों में घुमने के लिए आ रहे थे। मालदा के बांधापुकुर में बस के पहुंचते ही बस चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया और बस रास्ते के किनारे तालाब में गिर गई। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचे थे। पुलिस वैन ने मौके पर पहुंचकर यात्रियों की मदद की।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बस के कंडक्टर मिठून चक्रवर्ती का दोनों पांव टूट गया है। उनकी हालत गंभीर है। तीन अन्य यात्री भी चिकित्साधीन हैं। चिकित्साधीन यात्रियों को छोडकर अन्य सभी को बस के जरिये गन्तव्य स्थान पर भेजा गया है। संभवतः सुबह के समय बस के चालक की अचानक से आंख लग जाने के कारण यह घटी है।