Home Rajasthan Ajmer 12वीं परीक्षा में श्रेष्ठ रहे 120 स्टूडेंट का सम्मान

12वीं परीक्षा में श्रेष्ठ रहे 120 स्टूडेंट का सम्मान

0
12वीं परीक्षा में श्रेष्ठ रहे 120 स्टूडेंट का सम्मान
120 students honored for achievement
ajmer news
120 students honored for achievement

अजमेर। राजस्थान बोर्ड और सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक हासिल करने वाले 120 विद्यार्थीयों का श्रीसांई बाबा मन्दिर ट्रस्ट और स्वामी ग्रुप की ओर से सम्मान किया गया। टॉप 10 आने वाले छात्र छात्राओं को स्मृति चिन्ह व अजमेर के इतिहास पर लिखित किताब ‘अजमेर एट ए ग्लांस’ भेंट की गई।

स्वामी कॉम्पलेक्स के बैंक्वट हॉल में इस मौके पर आयोजित समारोह में बोलते हुए मुख्य वक्ता उद्योगपति आर.एस. चोयल ने कहा कि अपने जीवन में लक्ष्य को हम निर्धारित कर ले तो सफलता हमारे आस पास होती है व आपकी कामियाबी को कोई नहीं रोक सकता है। अपने विचारों को एकाग्रता से केन्द्रित करे तो प्रकृति भी आपका साथ देती है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि उदासीन आश्रम के महंत हनुमानराम शांतानन्द ने कहा कि बालक को एकाग्रता के साथ सावधानी बहुत जरूरी है। क्योंकि कई बार लक्ष्य निर्धारित करने के बाद सावधानियां न रखने की वजह से गलत राह पर चला जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि स्वामी हरदारामजी ने उनका नाम हनुमान रखा। हनुमान के गुणों को कौन नहीं जानता, पर हनुमान की शक्तियों को पहचानने का मौका स्वामी जी की वजह से मुझे मिला।

उन्होंने कहा कि जीवन में ध्यान लगाकर अपनी आत्मा से बातचीत कर अपने लक्ष्य को चुनना चाहिए। जीवन में सिंहासन पर विवेकवान व्यक्ति ही बैठता है पर उसमें लोगों के प्रति श्रद्धा और सब्र होनी चाहिए।

सम्मानित होने वाले टॉप 10 में काजल ज्ञानचन्दानी, तृप्ती ड़ोडानी, अंजली विजय, नेहा रमानी, वर्षा शर्मा, भावना नवानी, सीमा मुलचन्दानी, राशि सहगल, लीना भाटिया, कृतिका शेखावत विद्यार्थी रहे।

वरिष्ठ पत्रकार सिंधी सेंट्रल पंचायत के महासचिव गिरधर तेजवानी, स्वामी समूह के चैयरमेन कंवल प्रकाश, सांई बाबा मंदिर के ट्रस्टी महेश तेजवानी ने अपनी बात रखी। इस कार्यक्रम का मंच संचालन हरी चन्दनानी ने किया।

इस अवसर पर प्रेम केवलरमानी, जगदीश अभिचन्दानी, आई जी भंभानी, विनित लौहिया, गोप मिरानी, किशोर मंगलानी, ईश्वर अमरनानी, श्रीचन्द सादवानी, दीलिप भुरानी और अभिभावक आदि उपस्थित थे।