Home India City News धौलपुर : होलिका दहन के दौरान विस्फोट,चौदह झुलसे

धौलपुर : होलिका दहन के दौरान विस्फोट,चौदह झुलसे

0
धौलपुर : होलिका दहन के दौरान विस्फोट,चौदह झुलसे
14 injured in explosion during holika dahan at dholpur in rajasthan
14 injured in explosion during holika dahan at dholpur in rajasthan
14 injured in explosion during holika dahan at dholpur in rajasthan

धौलपुर। धौलपुर में होलिका दहन के दौरान हुए विस्फोट से चौदह व्यक्ति झुलस गए। हादसा धौलपुर जिला मुख्यालय से दस किलोमीटर दूर सदर थाना इलाके के गांव सरानी में हुआ। हादसे में गंभीर रुप से घायल चार जनों का धौलपुर के सदर अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस धमाके की जांच कर रही है।

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि सरानी गांव में नाले के पास होली पर गुरुवार शाम करीब सात बजे सामूहिक रुप से होलिका दहन किया जा रहा था। इसी दौरान बडी संख्या में ग्रामीण जमा थे तथा गांव के लोग होली की आग लेने आए थे। होलिका दहन के दौरान करीब आधे घंटे के बाद में अचानक तेज धमाके के साथ में विस्फोट हुआ।

विस्फोट के दौरान जलती लकडिया तथा कोयले पास में खडे लोगों पर आ गिरे। इस हादसे में चौदह व्यक्ति झुलस गए। हादसे के बाद में पूरे गांव तथा आसपास के इलाके में अफरा तफरी मच गई। हादसे में गंभीर रुप से झुलसे चार व्यक्तियों को उपचार के लिए धौलपुर के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धौलपुर अस्पताल पंहुचे घायलों में सरानी निवासी सूरज 15 पुत्र राजेन्द्र, छोटू 14 पुत्र किशोर कुमार, मनोज 16 पुत्र जमुना प्रसाद तथा चेतन उर्फ राकेश 14 शामिल हैं।

पुलिस अधीक्षक सिंह ने बताया कि हादसे की सूचना के बाद में सदर थाना प्रभारी विजय मीणा मौके पर पंहुचे हैं तथा हालात का जायजा लिया जा रहा है। सिंह ने बताया कि अभी धमाके के संबंध में पडताल की जा रही है तथा इसके बाद ही धमाके के कारण तथा किस चीज से धमाका हुआ है इसके बारे में पता लग सकेगा।

उधर, घायलों के साथ में अस्पताल पंहुचे राजेश कुमार तथा रामबृज सिंह समेत अन्य ग्रामीणों ने बताया कि गांव के राजवीर 25 एवं रामबृज 20 पुत्रगण तथा बिज्जो 35 पुत्र रामहेत भी झुलसे हैं। इसके अलावा में भी छोटे बडे सात लोगों को भी जलते अंगारे लगे हैं, लेकिन उनकी हालत ज्यादा गंभीर नहीं है।

इन लोगों को खेडा तथा सरानी के स्वास्थय केन्द्रों में ही प्राथमिक उपचार दिया गया है। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि धमाका बहुत तेज था तथा विस्फोट के साथ में जलती लकडियों के अलावा मिटटी तथा पत्थर तक आसमान में काफी दूर तक गए। यही नहीं धमाके की आवाज पास के गांव खेडा तक भी सुनीं गई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here