Home Northeast India Assam असम में 14 नए मंत्रियों ने ली शपथ

असम में 14 नए मंत्रियों ने ली शपथ

0
असम में 14 नए मंत्रियों ने ली शपथ
14 member new Assam Ministry sworn in
14 member new Assam Ministry sworn in
14 member new Assam Ministry sworn in

गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री तरूण गोगोई ने शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल का पुर्नगठन किया। मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल में 14 नए मंत्रियों को शामिल किया है, जिन्हें राज्यपाल पी.बी. आचार्य ने मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। नए मंत्रियों में 11 कबीना स्तर के और तीन स्वतंत्र प्रभार वाले राज्यमंत्री हैं।

कबीना स्तर के मंत्रियों में भूमिधर बर्मन, सरत बर्कातकी, अजंता नेओग, नजरूल इस्लाम, रकीबुल हुसैन, चंदन कुमार सरकार, खोर सिंग इंग्ती, सुकुर अली, अजित सिंह, बस ंत दास और अटुवा मुंडा शामिल हैं। स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों में सुमित्रा दोलेय पाटिर, गिरिंद्र मल्लिक और बिस्मिता गोगोई शामिल है।

शपथ ग्रहण के बाद गोगोई ने कहा कि राज्य में विकास की प्रक्रिया तीव्र होगी। मंत्रिमंडल में नए और अनुभवहीन के साथ अनुभवी का मिलाजुला समूह है। नए और अनुभवहीन मंत्री सीखेंगे और बेहतर काम करेंगे।

मुख्यमंत्री ने इस बात को खारिज किया कि मंत्रिमंडल में फरेबदल का लक्ष्य 2016 में होने वाला विधानसभा चुनाव है। उन्होंने हालांकि यह कहा कि कांग्रेस 2016 का विधानसभा चुनाव जीतेगी।

गोगोई ने कहा कि मंत्रियों के चयन की कई कसौटी हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव करते हुए सभी प्रकार के तथ्यों जैसे धर्म, जाति, जातिय समूह और कई अन्य तथ्यों का ध्यान रखा जाता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here