Home India City News छेड़खानी से रोकने पर दलित किशोरी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या

छेड़खानी से रोकने पर दलित किशोरी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या

0
छेड़खानी से रोकने पर दलित किशोरी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या
16 year old Dalit Girl killed in dholpur
16 year old Dalit Girl killed in dholpur
16 year old Dalit Girl killed in dholpur

धौलपुर। जनपद के बसेडी थाना इलाके के खैमरी गांव में दिनदहाडे एक युवक ने एक दलित किशोरी की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी। दलित किशोरी ने आरोपी द्वारा छेड़खानी किए जाने का विरोध किया था।

हत्या के बाद में गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी को धर दबोचा। गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर पत्थर डालकर पुलिस द्वारा मृतका के शव को ले जाने का विरोध भी किया। उधर,वारदात के बाद में इलाके में तनाव के हालात हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बसेडी थाना इलाके के खैमरी गांव में हरीसिंह जाटव की नाबालिग पुत्री कुसुमा अपने घर में धान पीस रही थी। तभी कुसुमा को अकेली पाकर एक युवक घर में जा घुसा तथा कुसुमा से छेड़खानी करते हुए ज्यादती करने का प्रयास करने लगा।

इसपर करीब सोलह वर्षीय कुसुमा ने चिल्लाते हुए पूरी ताकत के साथ में युवक का विरोध किया। गुस्साए युवक ने कुसुमा पर कुल्हाड़ी के कई ताबड़तोड़ वार किए, जिससे वह मौके पर ही ढेर हो गई।

उधर, कुसुमा की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर जमा हो गए तथा उन्होंने आरोपी युवक को धर दबोचा। ग्रामीणों ने आरोपी को चारपाई से बांध दिया तथा उसके साथ में मारपीट भी की।

दिनदहाड़े हुई इस दुस्साहसिक वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर पंहुची बसेडी थाना पुलिस को ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा। गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर पत्थर डालकर दलित किशोरी कुसुमा के शव को ले जाने का विरोध किया।

खैमरी गांव में दलित किशोरी की हत्या की सूचना पर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह मौके पर पहुंचे तथा हालात का जायजा लिया। सिंह ने बताया कि आरोपी युवक अतरसूमा निवासी विष्णु ठाकुर है।

करीब पैंतीस वर्षीय आरोपी विष्णु पूर्व में अपने ही गांव के एक व्यक्ति की हत्या के आरोप में सजायाफ्ता है। आरोपी इससे पूर्व भी कई वारदातें कर चुका है। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उसके विरुद्व हत्या का मामला दर्ज किया गया है।