Home Breaking उरी में आर्मी बेस पर हमला, 17 जवान शहीद, 4 आतंकी ढेर

उरी में आर्मी बेस पर हमला, 17 जवान शहीद, 4 आतंकी ढेर

0
उरी में आर्मी बेस पर हमला, 17 जवान शहीद, 4 आतंकी ढेर
Suspected militants attack indian army base at uri in kashmir
Suspected militants attack indian army base at uri in kashmir
Suspected militants attack indian army base at uri in kashmir

जम्मू/नई दिल्ली। श्रीनगर से सौ किलोमीटर दूर जम्मू कश्मीर के उरी में रविवार को एक बार फिर से आत्मघाती आतंकी हमला हुआ है। 17 जवानों के शहीद होने और चार आतंकियों के मारे जाने की खबर है। मिली जानकारी के मुताबिक ये हमला सेना के 12 ब्रिगेड के हेडक्वार्टर पर आतंकियों ने किया है।

रविवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे से लगातार फायरिंग और धमाकों की आवाज सुनी जा रही है। सुबह अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी सेना के मुख्यालय में घुसे। उसके बाद से लगातार फायरिंग जारी है।

लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक उरी सेक्टर में मौजूद आर्मी बेस में एक बैरक में हमलावरों ने आग लगा दी है। पूरे इलाके में हाई अलर्ट है। आर्मी ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया हैै।

17 जवानों के शहीद और चार आतंकियों के मारे जाने की सूचना मिली है। कई जख्मी हुए हैं। आठ को एयरलिफ्ट कर हॉस्पिटल पहुंचाया गया है।

हालात संभालने के लिए पैराकमांडो की टीम को मौके पर एयरड्रॉप किया गया है। तीन-चार आतंकियों के सेना के हेडक्वार्टर के मौजूद होने की खबर है।

उरी में हुए इस आत्मघाती हमले की वजह से गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपना रूस का विदेश दौरा रद्द कर दिया है। ताजा जानकारी के मुताबिक राजनाथ सिंह ने अमेरिका दौरे को भी रद्द करने का निर्णय लिया है।

उरी हमले को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के गवर्नर और मुख्यमंत्री से बात की है। उन्होंने ग़ह सचिव और गृह मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को जम्मू-कश्मीर के हालात पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर हालात की समीक्षा करने के लिए दोपहर 12.15 बजे उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है। इसमें गृह मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि 5 दिसंबर, 2014 को भी कश्मीर के इसी इलाके में आतंकियों ने हमला किया था जिसमें 10 जवान शहीद हुए थे।