Home Headlines सिरोहीः प्रशिक्षण के बाद 175 प्रशिक्षुओं को हुआ प्लेसमेंट

सिरोहीः प्रशिक्षण के बाद 175 प्रशिक्षुओं को हुआ प्लेसमेंट

0
सिरोहीः प्रशिक्षण के बाद 175 प्रशिक्षुओं को हुआ प्लेसमेंट

IMG-20160406-WA019
सबगुरु न्यूज-सिरोही। आदर्श क्रेडिट को-आॅपरेटिव सोसाइटी लि. के अधीन सामाजिक सेवा संस्था आदर्श चेरिटेबल इंस्टीटयूट द्वारा चलाई जा रही रोजगार प्रशिक्षण परियोजना के अन्तर्गत निःशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त प्रशिक्षणार्थियों के लिए रोजगार शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न व्यावसायिक संस्थाओं द्वारा 175 प्रशिक्षणार्थियों को प्रत्यक्ष रोजगार प्राप्त हुआ।
गौरतलब है कि आदर्श क्रेडिट को-आॅपरेटिव सोसाइटी भारत सरकार के स्किल डेवलपमेंट तथा एन्टरप्रेन्योरशिप मंत्रालय के अंतर्गत नेशनल स्किल डेवलपमेंट काॅर्पोरेशन के सहयोग से युवाओं को रोजगार के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान करती है। इस समय सिरोही तथा जालोर में चलाए जा रहे इन प्रशिक्षण केन्द्रों में 250 युवा प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है। प्रशिक्षण केन्द्र के संचालक अरूण शर्मा ने बताया कि युवाओं को इलेक्ट्रिशियन, होटल मेंनेजमेंट के अन्तर्गत स्टीवर्ड हाॅस्पिटलिटी तथा बैंकिंग व्यवसाय के अन्तर्गत् व्यापारिक संवाददाता विधा में प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है।

शर्मा ने बताया कि बुधवार को सम्पन्न रोजगार शिविर में कुल 175 युवाओं को प्रत्यक्ष रोजगार प्राप्त हुआ। जिसमें सर्वाधिक 81 इलेक्ट्रिशियन, 56 बैंकिंग तथा 38 को होटल मेनेंजमेंट के क्षेत्र में रोजगार प्राप्त हुआ। शर्मा ने बताया कि हाॅस्पिटलिटी के क्षेत्र में उदयपुर के होटल रसाला में 30 तथा वोडाफोन, अहमदाबाद में 8 अभ्यर्थियों का चयन हुआ। इसी तरह इलेक्ट्रिशियन विधा में टाटा नेनो अहमदाबाद ने 55 तथा सिक्योर मीटर, उदयपुर ने 26 अभ्यर्थियों को चयनित किया। बिजनेस कोरोशपोडेंट विधा में अहमदाबाद के एचडीएफसी बैंक ने 28, अहमदाबाद के वोडाफोन ने 13 तथा एसबीआई, उदयपुर ने 15 अभ्यर्थियों का चयन किया है। इससे पूर्व पिछले वर्ष भी मात्र सिरोही के एक केन्द्र से 140 अभ्यर्थियों को प्रत्यक्ष रोजगार प्राप्त हुआ था।