Home Karnataka Bengaluru 18 साल के जोन्ना वेंकट ने बनाया पेपरब्वॉय एप

18 साल के जोन्ना वेंकट ने बनाया पेपरब्वॉय एप

0
18 साल के जोन्ना वेंकट ने बनाया पेपरब्वॉय एप
18 year old Jonna Venkata Karthik Raja launches india's first print newspaper and magazine aggregator
18 year old Jonna Venkata Karthik Raja launches india's first print newspaper and magazine aggregator
18 year old Jonna Venkata Karthik Raja launches india’s first print newspaper and magazine aggregator

नई दिल्ली। बेंगलुरू के रहने वाले जोन्ना वेंकट कार्तिक राजा ने पेपरब्वॉय एप को 15 महीने में तैयार किया है। यह एक मोबाइल एप है, जिसमें भारतीय समाचारपत्रों एवं पत्रिकाओं की सबसे व्यापक श्रृंखला मौजूद है और इन्हें इस प्लेटफॉर्म पर वास्तविक समय में अपलोड किया गया है।

पेपरब्वॉय एक भाषाई प्लेटफॉर्म है। इसमें प्रादेशिक प्रकाशन शामिल होंगे जो कि भारतीय समाचारों को पढ़ने की आदतों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। पेपरब्वॉय का उद्देश्य समाचारपत्रों के वैश्विक पाठकों को आकर्षित करना है। पेपरब्वॉय का उद्देश्य सफर के दौरान हरेक के स्थानीय समाचार ब्राउज करने, खरीदने और पढ़ने के लिए अंतिम प्लेटफॉर्म बनना है।

दिल्ली, पेपरब्वॉय के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। कंपनी ने पहले ही इस क्षेत्र के 63 प्रतिशत से अधिक समाचारपत्रों को सूचीबद्ध कर लिया है। इसे आने वाले महीनों में 100 प्रतिशत लिस्टिंग प्राप्त करने की उम्मीद है। पेपरब्वॉय ने फिलहाल देश भर के 400 से अधिक समाचारपत्रों और पत्रिकाओं को सूचीबद्ध किया है और यह गूगल प्लेस्टोर पर लाइव है।

पेपरब्वॉय के संस्थापक जोन्ना वेंकट कार्तिक राजा ने कहा कि मैंने पेपरब्वॉय की परिकल्पना इसलिए की, क्योंकि मुझे समाचारपत्र पढ़ने और डिजिटल उपकरणों के बीच एक विशिष्ट परस्पर संबंध दिखाई दिया। जब मैंने पाया कि मैं यात्रा के दौरान अपने दैनिक समाचारपत्र को नहीं पढ़ पाता था, तब इसने मुझे इसका समाधान ढूंढने के लिए प्रेरित किया।