Home Gujarat Ahmedabad नवसारी में 181 अभयम् मोबाईल एप लॉन्च

नवसारी में 181 अभयम् मोबाईल एप लॉन्च

0
नवसारी में 181 अभयम् मोबाईल एप लॉन्च
181 abhayam mobile app launched in navsari
181 abhayam mobile app launched in navsari
181 abhayam mobile app launched in navsari

नवसारी। नवसारी जिले की महिलाओं को विश्व महिला दिवस के अवसर पर उनकी सुरक्षा को लेकर एक भेंट मिली है। मंगलवार जिला कलक्टर रैया मोहन के हाथों 181 अभयम् मोबाईल एप को लॉन्च किया गया। जिससे अब एक टच पर महिलाओं को समस्या या किसी मुश्किल में मदद मिलेंगी। इस मौके पर कलक्टर के हाथों केक काट महिला दिवस मनाया गया।

इस मौके पर जिला कलक्टर रैया मोहन ने बताया कि महिला दिन के अवसर पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण योजना की शुरुआत हुई है।अब किसी भी जगह ग्राम या शहरी क्षेत्र में महिलाएं अपने मोबाईल पर एक टच से मुश्किल के समय मदद पा सकेंगी।

खास कर स्कूल-कॉलेजो व ऑफिस में कार्यरत महिलाएं स्मार्ट फोन का अधिक उपयोग करती है। वहीं इन्ही जगहों पर उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पडता है। एन्ड्रोइड बेस्ड यह अभयम् एप उन महिलाओं के काफी उपयोगी साबित होगी। उन्होंने इस एप हेतू समाज में जागृकता फैलाने का अनुरोध किया।

स्वास्थ्य विभाग के डॉ. मेहुल डेलीवाला ने बताया 181 अभयम् की एक वर्ष की यात्रा के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य में 181 अभयम् के ध्वारा 1 लाख से अधिक महिलाओं की सहायता की गई है। वहीं 21 हजार से अधिक महिलाओं को मौके पर सुरक्षा मुहैया करवाई गई है।

अभयम् एप पर मुश्किल के समय एक इमरजन्सी बटन दबाते ही जीपीएस के माध्यम से पीडि़त महिला का मोबाईल कंट्रोल रुम में ट्रेक होगा और उसके माध्यम से उस महिला तक सुरक्षा पहुंचाई जाएगी। इस अवसर पर डिप्टी जिला विकास अधिकारी सी.बी. वसावा, मलेरिया अधिकारी डॉ. राजेश पटेल, 108 व 181 अभयम् के कर्मचारी उपस्थित रहे।