Home Azab Gazab इस तरह केक काटकर मनाया नीम के पेड़ का 22वां बर्थडे

इस तरह केक काटकर मनाया नीम के पेड़ का 22वां बर्थडे

0
इस तरह केक काटकर मनाया नीम के पेड़ का 22वां बर्थडे
22nd birthday celebration of neem tree in bhopal

22nd birthday celebration of neem tree in bhopal

भोपाल। राजधानी के बीएचईएल स्थित आदर्श मार्केट के व्यापारियों ने मंगलवार को नीम के पेड़ का 22वां जन्मदिवस केक काटकर बड़े धूमधाम से मनाया।

ये हैं गोल्डन बाबा, 3 करोड के गहने बढाते हैं इनकी…

यहां के व्यापारियों द्वारा पहली बार नहीं बल्कि यह तो सालों से यह परंपरानुसार जन्मदिन अपने बच्चे की तरह मनाते हैं। इस पेड़ को सभी इतना प्यार करते हैं कि आज तक इस पर किसी तरह की खरोज तक नहीं आने दी है। प्रकृति और पर्यावरण प्रेम के साथ ही पेड़ों का अपने से रिश्ते का अहसास कराया।

इस नवजात बच्ची ने जन्मते ही रच दिया इतिहास, वजन 6.82…

इस अवसर पर पेड़ के जन्मदिन का तीन किलो नौ सौ ग्राम का केक भी काटा गया। आदर्श मार्केट अध्यक्ष निरंजन किरनानी ने बताया कि इक्कीस साल पहले उन्होंने अन्य व्यापारियों के साथ मिलकर आदर्श मार्केट मैदान में एक नीम का पेड़ लगाया था।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: ROCKEY MENTAL मूवी का ट्रेलर हुआ लांच

तभी से सभी व्यापारी बड़े हर्षोल्लास के साथ नीम के पेड़ का जन्मदिन मनाते हुए आए हैं। इस मौके पर बीएचईएल भोपाल के एचआर विभाग के महाप्रबंधक मनोज वर्मा, महाप्रबंधक संजीव गुप्ता सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

दफनाने के लिए खोदी गई थी कब्र, नहलाते समय जिंदा हो…

गौरतलब है कि आज राजधानी भोपाल सहित कई पॉश इलाकों में पेड़ों की कटाई कर बिल्डिंगों का निर्माण किया जा रहा है, वहीं पर्यावरण को सुरक्षित रखने की एक मिसाल देते हुए आदर्श मार्केट के व्यापारी कई सालों से नीम के पेड़ का जन्मदिवस मनाते आ रहे हैं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: बॉलीवुड एक्ट्रेस की अचानक ली गई कुछ ऐसी तस्वीर

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE