Home World Asia News पाकिस्तान में अमरीका का ड्रोन हमला, 26 की मौत

पाकिस्तान में अमरीका का ड्रोन हमला, 26 की मौत

0
पाकिस्तान में अमरीका का ड्रोन हमला, 26 की मौत
26 killed in suspected US drone strikes on Pakistan-Afghanistan frontier
26 killed in suspected US drone strikes on Pakistan-Afghanistan frontier
26 killed in suspected US drone strikes on Pakistan-Afghanistan frontier

पेशावर। अमरीका ने पाकिस्तान के कबायली इलाके में मंगलवार को लगातार दूसरे ड्रोन हमले किए जिसमें कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दस अन्य घायल हो गए हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

विदित हो कि डोनाल्ड ट्रंप के अमरीकी राष्ट्रपति बनने के बाद अमरीका हक्कानी नेटवर्क पर कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तान पर लगातार दबाव बना रहा है। हक्कानी नेटवर्क अफगानिस्तान में नाटो सेना और भारतीय दूतावास पर हमले के लिए जिम्मेदार माना जाता है।

डॉन न्यूज के मुताबिक ट्रंप के सत्ता संभालने के बाद अमरीका ने कबायली इलाके में यह चौथा हमला किया है। पाकिस्तान की सेना अमरीका के इस कदम से खफा बताई जाती है।

विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि अमरीका को पाकिस्तान की भी इज्जत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे वक्त जबकि हम अफगानिस्तान में अमन बहाली के लिए तालिबान और दूसरे संगठनों से बातचीत कर रहे हैं। अमरीका को यह हमले नहीं करना चाहिए।

पाकिस्तान के टीवी चैनल जियो न्यूज के अनुसार अमरीकी ड्रोन्स ने सोमवार के बाद मंगलवार को भी पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर मौजूद कबायली इलाके में हमले किए। कुछ खास ठिकानों को निशाना बनाया गया और इनमें 26 लोग मारे गए। और 10 लोग घायल हुए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ड्रोन से छह मिसाइल दागी गईं। अमरीका ने सोमवार को भी इसी इलाके में हमला किया था। उस हमले में 14 लोग मारे गए थे। इनमें से दो तालिबान कमांडर थे।

खुर्रम इलाके के लोकल एडमिनिस्ट्रेशन ने 26 लोगों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि इस इलाके में ड्रोन अब भी उड़ान भर रहे हैं।

दरअसल, डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद से पाकिस्तान सरकार दबाव में है। पेंटागन ने पिछले दिनों साफ कर दिया था कि अगर पाकिस्तान की सरकार और सेना हक्कानी नेटवर्क और तालिबान के खिलाफ नतीजे देने वाली कार्रवाई नहीं करती है तो फिर अमरीका के पास इसके विकल्प खुले रहेंगे।