Home Latest news मोसुल में आत्मघाती विस्फोट, 3 मरे, 12 घायल

मोसुल में आत्मघाती विस्फोट, 3 मरे, 12 घायल

0
मोसुल में आत्मघाती विस्फोट, 3 मरे, 12 घायल
3 dead, 12 injured in Suicide bombing in iraq's Mosul
3 dead, 12 injured in Suicide bombing in iraq's Mosul
3 dead, 12 injured in Suicide bombing in iraq’s Mosul

मोसुल। इराक में पश्चिमी मोसुल शहर को इस्लामिक स्टेट आतंकियों से मुक्त करने के लिए अभियान शुरू होते ही रविवार को पूर्वी मोसुल शहर में दो अलग–अलग आत्मघाती विस्फोटों में तीन लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य लोग घायल हो गए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, पहला आत्मघाती विस्फोट सुबह में उस समय हुआ जब एक आत्मघाती हमलावर ने पड़ोसी अल जुहौर में व्यावसायिक क्षेत्र में स्थित एक मशहूर रेस्तरां ‘माई फेयर लेडी’ के निकट अपने शरीर में बंधे विस्फोटक बेल्ट में विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया।

इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। उल्लेखनीय है कि इस इलाके को इराकी सेना ने हाल में इस्लामिक स्टेट के कब्जे से वापस लिया है।

सूत्रों के अनुसार दूसरा विस्फोट पड़ोसी नबी यूनिस के मशहूर बाजार में उस समय हुआ जब एक अन्य हमलावर ने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया। इस विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और 5 अन्य लोग घायल हो गए।

पहले रविवार को सुबह इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी ने पश्चिमी मोसुल को आईएस आतंकियों से मुक्त कराने के लिए दूसरे चरण के अभियान शुरू करने की घोषणा की थी जिसके बाद ये हमले हुए हैं।

अबादी ने अपने संबोधन में कहा कि भू-भाग को मुक्त कराने से पहले हमारा प्रमुख कार्य लोगों को मुक्त कराना है। अबादी इराकी सेना के कमांडर भी हैं।

इससे पहले गत दस फरवरी को हुए एक आत्मघाती हमले में इस इलाके का एक रेस्तरां बुरी तरह प्रभावित हुआ था जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई थी।

गत माह पहले चरण के हमले में अमरीका समर्थित सुरक्षा बलों ने पूर्वी मोसुल शहर से इस्लामिक स्टेट को खदेड़ दिया था।