Home Breaking पंजाब, हरियाणा में हिंसा के बाद सन्नाटा पसरा, कस्टडी में राम रहीम की उडी नींद

पंजाब, हरियाणा में हिंसा के बाद सन्नाटा पसरा, कस्टडी में राम रहीम की उडी नींद

0
पंजाब, हरियाणा में हिंसा के बाद सन्नाटा पसरा, कस्टडी में राम रहीम की उडी नींद
30 dead in violence after Gurmeet Ram Rahim Singh's conviction
30 dead in violence after Gurmeet Ram Rahim Singh's conviction
30 dead in violence after Gurmeet Ram Rahim Singh’s conviction

चंडीगढ़।| डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा में 30 लोगों की मौत के बाद शनिवार को पंजाब और हरियाणा में शांति है। दोनों राज्यों के कई स्थानों पर सेना की टुकड़ियां रातभर गश्ती करती रहीं।

दक्षिणपश्चिम पंजाब के मालवा क्षेत्र और पंचकूला और सिरसा में 10 स्थानों पर शनिवार को सैनिकों का फ्लैग मार्च हुआ। मानसा, भटिंठा, पटियाला, फाजिल्का, फिरोजपुर, फरीदकोट, मलोत, संगरूर और बरनाला सहित दक्षिणपश्चिम पंजाब के कुछ जिलों में शनिवार को कर्फ्यू लगा हुआ है।

पंचकूला, सिरसा और कैथल में भी कर्फ्यू जारी है। दोनों राज्यों में कई स्थानों पर शैक्षणिक संस्थानों को सोमवार तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद शुक्रवार को डेरा प्रेमियों ने बड़े पैमाने पर हिंसा की, जिसमें कई वाहनों को जला दिया गया, सार्वजनिक संपत्ति को बड़ा नुकसान हुआ है।

Gurmeet Ram Rahim Singh
Gurmeet Ram Rahim Singh

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश जगदीप सिंह डेरा प्रमुख की सजा का ऐलान 25 अगस्त को करेंगे। डेरा प्रमुख अपनी दो पूर्व शिष्याओं के साथ दुष्कर्म मामले में दोषी हैं। डेरा प्रमुख को दिल्ली से लगभग 70 किलोमीटर दूर रोहतक के पास की जेल में रखा गया है।

जेल अधिकारियों का कहना है कि बीते तीन दशकों में लग्जरी जीवन जीने का आदी हो चुके राम रहीम को रातभर जेल में नींद नहीं आईं। उनकी शनिवार को मेडिकल जांच होगी। डेरा प्रमुख को जिस जेल में रखा गया है, वहां भारी सुरक्षा-व्यवस्था है।