Home Business जनवरी-फरवरी में 30 ट्रेनें रहेंगी रद्द, 482 ट्रेनों के फेरों में कटौती

जनवरी-फरवरी में 30 ट्रेनें रहेंगी रद्द, 482 ट्रेनों के फेरों में कटौती

0
जनवरी-फरवरी में 30 ट्रेनें रहेंगी रद्द, 482 ट्रेनों के फेरों में कटौती
30 trains will be cancelled in January and February due to fog
30 trains will be cancelled in January and February due to fog
30 trains will be cancelled in January and February due to fog

चंडीगढ़। अगले साल की शुरूआत के 2 महीने रेल यात्रियों के लिए मुश्किल भरे साबित होने वाले हैं। कोहरे की आशंका से रेलवे ने जनवरी और फरवरी में 30 ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है। यही नहीं राजधानी और शताब्दी सहित रेलवे ने 482 ट्रेनों के फेरों को भी कम कर दिया है।


ऐसा पहली बार हुआ है जब रेलवे ने इतनी बड़ी संख्या में ट्रेनों को पहले से रद्द करने की घोषणा की है। रेलवे का तर्क है कि कोहरे के कारण यह कदम उठाया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार आगामी साल की 8 जनवरी से लेकर 29 फरवरी के बीच रेलवे ने कुछ ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द करने का फैसला किया है।

इनमें सहरसा-अमृतसर के बीच चलने वाली जनसेवा एक्सप्रैस, आनंद विहार और हटिया के बीच चलने वाली झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रैस, दानापुर और आनंद विहार के बीच चलने वाली जनसाधारण एक्सप्रैस, नई दिल्ली और आगरा के बीच चलने वाली इंटरसिटी, नई दिल्ली और रोहतक के बीच चलने वाली इंटरसिटी जैसी ट्रेनें शामिल हैं।


इतना ही नहीं 6 जनवरी से 29 फरवरी के बीच ही कोलकाता से आनंद विहार के बीच चलने वाली ट्रेन को मुगलसराय और आनंद विहार के  बीच रद्द रखा जाएगा। इनमें रोज चलने वाली भोपाल शताब्दी मंगल
वार और शुक्रवार को, लखनऊ शताब्दी सोमवार और गुरुवार को रद्द रहेंगी।


नई दिल्ली-कालका के बीच चलने वाली कालका शताब्दी नई दिल्ली से जाते हुए सोमवार एवं बुधवार और वापसी में यह ट्रेन मंगलवार और गुरुवार को रद्द रहेगी।


इसी तरह से हफ्ते में 6 दिन चलने वाली नई दिल्ली-कानपुर शताब्दी 3 दिन रद्द रहेगी जबकि 5 दिन चलने वाली लुधियाना शताब्दी बुधवार को रद्द रहेगी। नई दिल्ली से हावड़ा जाने वाली कोलकाता राजधानी बुधवार को और हावड़ा से नई दिल्ली जाते हुए गुरुवार को रद्द रहेगी।


नई दिल्ली और राजेंद्र नगर के बीच चलने वाली पटना राजधानी बुधवार को और वापसी में गुरुवार को रद्द रहेगी। सियालदह राजधानी दिल्ली से जाते हुए गुरुवार और वापसी में शुक्रवार को रद्द रहेगी।