Home India City News 3,000 चिकित्सकों व 42,000 नर्सिंग कर्मियों की भर्ती शीघ्र : राठौड़

3,000 चिकित्सकों व 42,000 नर्सिंग कर्मियों की भर्ती शीघ्र : राठौड़

0
3,000 चिकित्सकों व 42,000 नर्सिंग कर्मियों की भर्ती शीघ्र : राठौड़
rajendra rathore health minister rajasthan
rajendra rathore health minister rajasthan
rajendra rathore health minister rajasthan

सीकर। राजस्थान सरकार की ओर से शीघ्र तीन हजार चिकित्सकों एवं 42  हजार नर्सिंग कर्मियों की भती की जाएगी।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने शुक्रवार को श्रीकल्याण चिकित्सालय में दानदाता की ओर से भेंट की गई 50 लाख रुपए कीमत की डायलिसिस मशीन के उद्धाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने इसके साथ ही एक करोड़ 30 लाख रुपए की लागत की ब्लड कम्पोनेन्ट मशीन तथा 50 लाख रुपए की लागत की मोडूलाईजर मशीन श्रीकल्याण चिकित्सालय में लगाने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि राजस्थान सरकार आमजन के स्वास्थ्य को प्राथमिकता दे रही है जिसके तहत राजस्थान के सभी जिला मुख्यालयों पर डायलिसिस मशीन लगाई जाएगी।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि पीडि़त मानवता की सेवा करना सर्वोपरि धर्म हैं। चिकित्सक सकारात्मक सोच के साथ रोगियों की सेवा सुश्रृषा कर अपना अहम दायित्व समझ कर कार्य करें। उन्होंने  लायन्स क्लब सीकर क्राउन की ओर से भामाशाह सैयद मोहम्मद शŽबीर के आर्थिक सहयोग से डायलिसिस ईकाई लगाने पर साधुवाद दिया।

उन्होंने श्रीकल्याण अस्पताल के आधुनिकीकरण के कार्य की मजबूती के लिए सहायक अभियन्ता के पद की तथा राज्य सरकार की ओर से आधुनिक मार्चरी कक्ष स्थापित करने की घोषणा भी की।

जिला कलेक्टर एल.एन.सोनी ने इस अवसर पर कहा कि श्रीकल्याण अस्पताल में आने वाले रोगियों को डायलिसिस मशीन की सुविधा का लाभ मिलने से गुर्दा रोग से पीडि़त लोगों को आर्थिक खर्चा नहीं उठाना पड़ेगा तथा समय एवं धन दोनों की बचत होगी।

उन्होंने कहा कि श्रीकल्याण अस्पताल में सभी सुविधाएं मुहैया कराने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

कार्यक्रम में सीकर विधायक रतनलाल जलधारी, लायन्स क्लब के प्रान्तपाल सुमेर जैन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.एस.अग्रवाल, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ.एस.के.शर्मा, जिला प्रमुख अर्पणा रोलण, भामाशाह सैयद मोहम्मद शब्बीर, डॉ.देवेन्द्र दाधीच ने अपने विचार व्यक्त किए।

मुख्य अतिथि एवं चिकित्सा मंत्री ने भामाशाह मोहम्मद शब्बीर को साफा, माला व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।