Home Headlines सीएम योगी आदित्यनाथ की आपत्तिजनक फोटो पर हंगामा

सीएम योगी आदित्यनाथ की आपत्तिजनक फोटो पर हंगामा

0
सीएम योगी आदित्यनाथ की आपत्तिजनक फोटो पर हंगामा
4 arrested for posting objectionable photo of UP CM Yogi Adityanath
4 arrested for posting objectionable photo of UP CM Yogi Adityanath
4 arrested for posting objectionable photo of UP CM Yogi Adityanath

बरेली। फरीदपुर कस्बे के एक वाट्सएप ग्रुप में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने से माहौल गरमा गया। भाजपाई और हिन्दूवादी संगठन आक्रोशित होकर फरीदपुर कोतवाली पहुंचे, तस्वीर से छेड़छाड़ करने और फोटो डालने के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

मामला सीएम से जुड़ा था सो पुलिस ने एक घंटे के भीतर ही फोन नंबर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली। बाद में दबिश देकर कस्बा निवासी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

कस्बे के लोगों के बीच गैलेक्सी जिम नाम से वाट्सएप ग्रुप चल रहा है। दोपहर को ग्रुप में एक व्यक्ति ने सीएम की आपत्तिजनक फोटो डाल दी। ग्रुप से जुड़े अखिल भारतीय विधार्थी परिषद के मोहल्ला परा निवासी आकाश शुक्ला ने अन्य साथियों को बताया।

इस जानकारी से गुस्साए भाजपाइयों और हिन्दूवादी संगठन के लोग कोतवाली पहुंच गए। नारेबाजी शुरु कर दी, तहरीर मिली तो पुलिस ने फोन नंबर के आधार पर मिर्धान मुहल्ला निवासी सलमान अंसारी नाम के युवक के खिलाफ आइटी एक्ट और मानहानि की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली।

फिर देर शाम दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया। उससे थाने में पूछताछ की जा रही है। हिन्दूवादियों ने निकाला जुलूस मुख्यमंत्री की फोटो के साथ छेड़छाड़ से गुस्साए लोगों ने कस्बा से थाने तक जुलूस निकाला।

विश्व हिन्दू परिषद, अखिल भारतीय विधार्थी परिषद, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सैकड़ो कई कार्यकर्ता साहूकार मोड़ पर इकट्ठा हुए, वहां से जुलूस की शक्ल में मुख्य रोड़ होते हुए कोतवाली पहुंचे। इनमें आरएसएस के जिला प्रचार प्रमुख संजय चौहान, विहिप के नगर अध्यक्ष ब्रह्माशंकर गुप्ता, सूरज मिश्रा, अभय चौहान, मनोज गुप्ता, हरिशंकर अग्निहोत्री, जीतू सिंह, सौरभ सक्सेना, अमन शुक्ला, राघव मिश्रा, प्रभात गंगवार, मंयक मिश्रा, अशोक पांडेय आदि थे।

फोटो वायरल होने के बाद लोगों में वाट्सएप ग्रुप छोड़ने की होड़ लग गई। शाम तक अधिकांश लोगों ने ग्रुप छोड़ दिया। वही मामला सामने आने के बाद पुलिस ग्रुप एडमिन को भी थाने ले आई और उससे लंबी पूछताछ की। ग्रुप के कई और मेंबरों से भी जानकारी की गई।

सीएम की छवि से खिलवाड़, सिपाही निलंबित

सिद्धार्थनगर। सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की छवि से खिलवाड़ करने वाले सिपाही को पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर ने निलंबित कर दिया है। सिपाही का नाम सत्य प्रकाश यादव है। उसकी तैनाती उस्का थाने में है। उसे दो माह के लिए गोरखनाथ मंदिर सुरक्षा में लगाया गया था।

इस दौरान उसे व्हाट्सएप ग्रुपों पर सीएम की एडिट की हुई आपत्तिजनक तस्वीर भेजी। किसी तरह से इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को हुईं तो उन्होंने तत्काल उसे निलंबित कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने सिपाही को निलंबित करने के साथ मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंप दी है।