Home Karnataka Bengaluru बेंगलुरु में भारी बारिश के कारण 4 की मौत

बेंगलुरु में भारी बारिश के कारण 4 की मौत

0
बेंगलुरु में भारी बारिश के कारण 4 की मौत
4 dead as heavy rains lash Bengaluru
4 dead as heavy rains lash Bengaluru
4 dead as heavy rains lash Bengaluru

बेंगलुरु। बेंगलुरु में मानसून की भारी बारिश चार लोगों की मौत का सबब बन गई। नगर निगम के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

बृहत बेंगलुरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) के प्रवक्ता सुरेश ने बताया कि शुक्रवार रात दक्षिणी उपनगर में मिनर्वा सर्कल के पास एक कार पर अचानक एक बड़ा पेड़ गिर जाने से एक दंपति सहित तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों के नाम रमेश (42), उनकी पत्नी भारती (38) और उनके भाई जगदीश (46) हैं।

हादसा उस समय हुआ जब उन लोगों ने भारी बारिश के बीच पेड़ के नीचे अपनी कार रोकी और बारिश कम होने का इंतजार करने लगे।

बीबीएमपी की एक बचाव टीम ने क्षतिग्रस्त कार से शव निकाले और उन्हें पास के सरकारी विक्टोरिया अस्पताल में परीक्षण के लिए भेजा।

शहर की महापौर जी. पद्मावती ने मृतकों के परिवार को मुआवजे के तौर पर पांच लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की है।

वहीं, एक अन्य घटना में शहर के पश्चिमी उपनगर के सेशद्रीपुरम में पानी से लबालब भरे एक नाले में से एक किशोर का शव बरामद हुआ।

सुरेश ने बताया कि मृतक की पहचान अरुण (18) के रूप में हुई है, जो शिवनंदा सर्कल के पास अचानक फिसलकर नाले में गिर गया और तेज बहाव के कारण कुछ दूर तक चला गया। हमारे स्टाफ ने बहता हुआ शव देखकर उसे बाहर निकला।

बेंगलुरु में शुक्रवार शाम से लेकर मध्य रात्रि तक 65 मिलीमीटर की बारिश हुई, जिसमें करीब 60 पेड़ और कई बिजली के खंभे उखड़ गए, जिसके चलते आवागमन अवरुद्ध हो गया और कई व्यवसायिक व रिहायशी इलाकों की बिजली चली गई। भारी बारिश के चलते निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है।

पद्मावती ने शनिवार को मीडिया को बताया कि शहर भर के सड़कों पर से उखड़कर गिरे पेड़ों को हटाने और जल निकासी सुनिश्चित करने के लिए 21 विशेष टीम गठित की गई हैं।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में अगले दो दिनों तक मध्यम से भारी बारिश होने, तेज हवाएं चलने और बादल छाए रहने की संभावना व्यक्त की है।