Home India City News मालदा : बम बनाने के दौरान विस्फोट में चार की मौत

मालदा : बम बनाने के दौरान विस्फोट में चार की मौत

0
मालदा : बम बनाने के दौरान विस्फोट में चार की मौत
4 killed, several others injured after crude bombs exploded in bengal's malda
4 killed, several others injured after crude bombs exploded in bengal's malda
4 killed, several others injured after crude bombs exploded in bengal’s malda

मालदा। पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में बम बनाने के दौरान हुए विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक तृणमूल कांग्रेस पंचायत सदस्य भी शामिल हैं। मृतकों की शिनाख्त पंचायत सदस्य कलाम सेख (43), इजराइल सेख, सुकु सेख एवं सिमू सेख है।

इस हादसे में छह लोग घायल हुए हैं इनमें सद्दाम हुसैन नामक एक व्यक्ति को मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य घायलों का इलाज विभिन्न नर्सिंगहोम में चल रहा है।

चुनाव के बाद इलाके में हिंसा फैलाने के उद्देश्य से बम बनाए जाने की बात सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार कालियाचक तीन नंबर ब्लॉक की कुंभीरा ग्रामपंचायत के जैनपुर गांव में कल रात करीब डेढ बजे जियाकुर सेख के घर में बम बनाने का काम चल रहा था।

12 से 14 व्यक्ति इस काम में जुटे थे। कुम्भिरा गांव के तृणमूल कांग्रेस पंचायत सदस्य कलाम सेख भी घर में मौजूद थे। इसी क्रम में बम बांधने के दौरान अचानक वहां विस्फोट हुआ और कलाम सेख समेत चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

बताया जाता है कि लोगों ने पंचायत सदस्य का शव मौके से गायब कर दिया था पर पुलिस ने छापेमारी कर शव अपने कब्जे में ले लिया। दूसरी ओर घटना के प्रकाश में आने के बाद इस पर सियासत भी तेज हो गई है।

सीपीएम के जिला सचिव अम्बर मित्र ने कहा कि इसमें नया कुछ नहीं है। पिछले पांच सालों से राज्य भर में इस तरह की घटनाएं नजर में आ रही है। उन्होंने विस्फोट में मारे गए सभी लोगों से तृणमूल कांग्रेस समर्थक करार दिया।

उन्होंने कहा कि उसकी पार्टी घटना की निष्पक्ष जांच करते हुए दोषियों के खिलाफ कडी कार्रवाई की मांग करती है। वहीं जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष मोयाज्जम हुसैन ने कहा कि वे फिलहाल कोलकाता में हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं के द्वारा उन्हें घटना की जानकारी मिली है।

घटना में खेद जताते हुए उन्होंने कहा कि घटना के साथ किसी तरह की राजनीतिक सांठगांठ है कि नहीं वे इसकी पडताल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस से घटना की जांच का अनुरोध किया गया है। एसपी सैयद वाकर रेजा ने कहा कि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।