Home Bihar बिहार के मुजफ्फरपुर में संदिग्ध हालत में 5 बच्चों के शव बरामद

बिहार के मुजफ्फरपुर में संदिग्ध हालत में 5 बच्चों के शव बरामद

0
बिहार के मुजफ्फरपुर में संदिग्ध हालत में 5 बच्चों के शव बरामद
5 children found dead in Muzaffarpur
5 children found dead in Muzaffarpur
5 children found dead in Muzaffarpur

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर के साहेबगंज थाना क्षेत्र में मंगलवार को पुलिस ने पानी से भरे बड़े और गहरे गड्ढे से संदिग्ध हालत में पांच बच्चों के शव बरामद किए हैं। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस के अनुसार साहेबगंज थाना क्षेत्र के खुर्शेदा गांव के पांच बच्चे सोमवार की शाम से लापता थे। इसकी सूचना मंगलवार को पुलिस को दी गई।

इसी क्रम में ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस ने इन पांचों बच्चों का शव भटहंडी स्थित निर्माणाधीन हाजीपुर-सुगौली रेल लाइन के बगल में स्थित एक पानी से भरे गड्ढे से बरामद किया है।

साहेबगंज के थाना प्रभारी नवीन कुमार ने बताया कि मृतकों की पहचान राज कुमार, विक्की कुमार, अमित कुमार, उदय कुमार और करण कुमार के रूप में की गई है। मृतकों की उम्र आठ से 14 वर्ष के बीच बताई जा रही है।

उन्होंने हत्या की आशंका को नकारा और अनुमान लगाया कि सभी बच्चे कपड़े उतारकर पानी में स्नान करने गए होंगे और डूबने से पांचों की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों के कपड़े और चप्पलें घटनास्थल से बरामद हुई हैं।

थाना प्रभारी ने कहा कि पुलिस ने शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के सही कारणों की जानकारी मिल पाएगी। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

इधर, स्थानीय लोगों का कहना है कि शवों पर जख्म के निशान हैं। इससे लगता है कि हत्या के बाद इन्हें गड्ढे में डाल दिया गया है।

साहेबगंज-धर्मपुर मार्ग को जाम

घटना के विरोध में देर रात तक हजारों की संख्या में लोग साहेबगंज-धर्मपुर मार्ग को जाम कर प्रदर्शन करते रहे। स्थानीय लोगों ने बताया कि परिजनों ने सोमवार को यह सोच बच्चों का इंतजार किया कि कहीं वे महावीरी झंडा देखने चले गए हों, लेकिन मंलगवार को चौर में गए कुछ लोगों ने वहां पानी में दो बच्चों का शव तैरता हुआ देखा।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मौके पर पांचों बच्चों के कपड़े पड़े मिले हैं। दो के चेहरे पर जख्म के भी निशान हैं। हाजीपुर सुगौली रेल लाइन बिछाने के लिए इस चौर से मिट्टी काटी गई थी, उसके बाद से यहां खतरनाक ढलान बन गई है। अमित उर्फ मिसिर व राजा के परिजनों ने बच्चों के हत्या की आशंका भी जताई है।