Home Breaking आईएस में शामिल हुए मुंबई के एक ही परिवार के पांच सदस्य

आईएस में शामिल हुए मुंबई के एक ही परिवार के पांच सदस्य

0
आईएस में शामिल हुए मुंबई के एक ही परिवार के पांच सदस्य
5 members of mumbai bizman's family joined islamic state in june
5 members of mumbai bizman's family joined islamic state in june
5 members of mumbai bizman’s family joined islamic state in june

मुंबई। खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट यानी आईएस के प्रति आकर्षित होकर मुंबई महानगर में एक ही परिवार के पांच सदस्य शामिल हो गए हैं।

आईएस में शामिल होने वालों में अशफाक अहमद (26) के अलावा उसकी पत्नी, छोटी बच्ची और उसके दो कजिन मोहम्मद सिराज (22) और एजाज रहमान (30) भी शामिल है।

मिली जानकारी के अनुसार जून के आखिरी हफ्ते में अशफाक के छोटे भाई के फोन पर अशफाक का एक मैसेज आया था। मैसेज में लिखा था कि उसने आईएस के इलाके में प्रवेश कर लिया है और अब वह वापस लौटकर नहीं आना चाहता है। अम्मी और अब्बू का ख्याल रखना।

अशफाक के परिवार को इसका जरा भी आभास नहीं था कि देश छोडक़र वे सब आईएस में शामिल होने जा रहे हैं। वहीं क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने इसे आश्चर्यजनक बताते हुए कहा है कि इस मामले में हम उपदेशक मोहम्मद हनीफ से पूछताछ कर रहे हैं, जो फिलहाल क्राइम ब्रांच की कस्टडी में है।

बताया जाता है कि अशफाक के पिता अब्दुल मजीद ने 6 अगस्त को हनीफ के अलावा केरल के एक स्कूल टीचर अब्दुर रशीद के खिलाफ एक एफआईएक दर्ज कराई है। अब्दुल मजीद ने नवी मुंबई में रहने वाले आरशी कुरैशी और कल्याण के रहने वाले रिजवान के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई है।

मजीद का कहना है कि इन लोगों ने ही उसके बेटे को बहकाकर आईएस में भर्ती कराया है। मजीद के मुताबिक साल 2014 से ही उसके बेटे के व्यवहार में बदलाव आना शुरू हो गया था। फिलहाल इस पूरे मामले की क्राइम ब्रांच जांच कर रही है। अब देखना है कि क्राइम ब्रांच की रिपोर्ट में कौन सा खुलासा होता है।