Home Northeast India Arunachal Pradesh अरुणाचल के राज्यपाल की पत्नी के अपहरण की कोशिश, 6 अरेस्ट

अरुणाचल के राज्यपाल की पत्नी के अपहरण की कोशिश, 6 अरेस्ट

0
अरुणाचल के राज्यपाल की पत्नी के अपहरण की कोशिश, 6 अरेस्ट
6 arrested for chasing car of Arunachal Governor's wife
6 arrested for  chasing car of Arunachal Governor's wife
6 arrested for chasing car of Arunachal Governor’s wife

गुवाहाटी। असम की राजधानी गुवाहाटी के बाहरी इलाके सोनापुर थाना क्षेत्र में अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल जेपी राजखोवा की पत्नी रिता राजखोवा को अगवा करने की कोशिश का मामला सामने आया है।

घटना को लेकर असम पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। राज्यपाल जेपी राजखोवा ने तुरंत अरुणाचल के डीजीपी नवीन पायेंग व गुवाहाटी पुलिस कमिश्नर मुकेश अग्रवाल को इसकी जानकारी दी और निर्देश दिया कि उनकी पत्नी व अरुणाचल की पहली महिला रिता राजखोवा को सुरक्षा मुहैया कराएं और आरोपियों को यथाशीघ्र गिरफ्तार करें।

यह घटना बीते शनिवार की है। पुलिस ने इसका खुलासा बीते सोमवार की देर शाम को इस संबंध में छह आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद किया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल की पत्नी व अरुणाचल की प्रथम महिला रिता राजखोवा गुवाहाटी से इटानगर जा रही थीं। तभी एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार (एएस 01 बीएस 3236) बीते शनिवार की सुबह 11.45 बजे उनके वाहन का पीछा करने लगी।

मालूम हो कि उनकी कार जीतूमनि नाथ चला रहे थे। असम पुलिस की ओर से पीएसओ एस सैकिया को उनकी सुरक्षा में तैनात किया गया था। जैसे ही कार सोनापुर के राष्ट्रीय राजमार्ग 37 पर पहुंची तो उन्होंने देखा कि कार में सवार चालक समेत पांच लोग उनके वाहन को रोकने का इशारा किया।

यह देख श्रीमती राजखोवा डर गईं और चालक को वाहन रोकने से मना कर दिया और रफ्तार तेज करने को कहा। दो-तीन मिनट के बाद वही कार पीछाकर उनकी कार को रुकवाने का कोशिश करने लगा।

तीसरी बार उन युवकों ने उनकी कार को ओवर टेक करने की कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके। उन्होंने पाया कि बाद में कार से नंबर प्लेट भी हटवा दिया था। किसी तरह से उनकी कार खेत्री टाउन में सही सलामत पहुंच गई।

जानकारी मिलने पर असम पुलिस की ओर से उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई। इस संबंध में कामरूप ईस्ट जिले के पुलिस अधीक्षक को एक प्राथमिकी सौंपी गई, जिसके आधार पर सोनापुर थाने में 117/16 का एक मामला दर्ज कराया गया।

कामरूप ईस्ट जिले के पुलिस अधीक्षक मनमोहन बोड़ो ने कार्रवाई करते हुए बीते सोमवार की शाम को इस संबंध में राजधानी गुवाहाटी के शराबभट्टी इलाके में अभियान चलाकर छह लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें एक वाहन का मालिक भी शामिल है। पकड़े गए युवकों में दो युवक गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर के हैं।