Home Career घर बैठें, इन 7 ऑनलाइन जॉब्स की मदद से होगी कमाई

घर बैठें, इन 7 ऑनलाइन जॉब्स की मदद से होगी कमाई

0
घर बैठें, इन 7 ऑनलाइन जॉब्स की मदद से होगी कमाई
Work from home ad made by post it

जरूरी नहीं है कि आॅफिस की 9-5 की टाइमिंग्स सबको भाए। कुछ को टाइम बाउंडेशन नहीं चाहिए तो कुछ किसी न किसी मजबुरी के चलते एक रेग्युलर टाइमिंग फॉलों नहीं कर पाते।

ऐसे में सबसे बड़ी समस्या आती है कमाई की। क्योंकि लोगों की सोच है कि घर बैठे रहने से कमाई के साधन कम हो जाते है। लेकिन अब बदलते दौर में आप चाहें तो घर बैठे ही कमाई का जरिया खोज सकते है। जरुरत है तो बस खुद का हुनर पहचाने की। आज हम यहां ऐसे 7 ऑनलाइन कामों का जिक्र कर रहें हैं जिनको आप घर से कर सकते हैं। आइये आज ऐसे ही 7 ऑनलाइन काम के बारे में जानते हैं…

ट्रांसलेशन है बेस्ट

अगर आपको कुछ भाषाओं का ज्ञान है तो आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं। ऐसे कामो के लिए आप कई वेबसाइट्स पर रजिस्टर करके काम ले सकते हैं। कई बार आपको विदेशी लेखकों की किताबों का ट्रांसलेशन करना होता है।

ऑनलाइन प्रॉडक्ट सेलिंग

अगर आप घरेलू उद्योग चलाते हैं या क्राफ्ट का काम जानते हैं तो आप अपनी बनाई चीजों को घर बैठे ही बेच सकते हैं। इसके अलावा आप लोकल मार्केट की चीजों को भी बाहरी मार्केट में बेचकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

यूट्यूब विडियो बनाकर

विडियो सबसे ज्यादा चलने वाला कॉन्टेंट है और इसकी तगड़ी डिमांड है। खाना बनाने से लेकर एजुकेशन लेक्चर तक, हर तरह का विडियो बनाकर आप उससे पैसा कमा सकते हैं।

 घर बैठे करें डेटा एंट्री

बहुत सारी संस्थाएं और दफ्तर अपने काम के लिए रेग्युलर तौर पर डेटा एंट्री ऑपरेटर नहीं रखते हैं। इस काम को वे आउटसोर्सिंग के जरिए पूरा करवा लेते हैं। अगर आपकी टाइपिंग अच्छी है तो आप थोड़ा समय देकर अच्छे पैसे बना सकते हैं।

वेब डिजाइनिंग में है दम

आजकल हर काम वेबसाइट और ऐप के माध्यम से होने लगा है। ऐसे में अगर आप क्रिएटिव हैं और कोडिंग के जानकार हैं तो बेहतरीन वेबसाइट्स बनाकर पैसे कमा सकते हैं।

 डिमांड में हैं कॉन्टेंट राइटिंग

आजकल हर क्षेत्र में परफेक्शन की डिमांड है। इसलिए कंपनियां अपने प्रॉडक्ट्स से लेकर प्रेस रिलीज तक लिखवाने के लिए अच्छा लिखने वालों के पास जाती हैं। अगर आपको भाषा का अच्छा ज्ञान है तो इस काम में आपको मजे के साथ पैसा भी मिलेगा।

ब्लॉगिंग, हर क्लिक पर होगी कमाई

लिखना हमेशा से लोगों की फितरत रहा है। अगर इसी लिखने के आपको पैसे मिलने लगें तब तो सोने पर सुहागा। बस अपना एक ब्लॉग शुूरू करिए और लिखते जाइए। उस ब्लॉग पर आने वाले ऐड पर क्लिक्स के हिसाब से आपको पैसे मिल जाएंगे।