Home Rajasthan Alwar राजस्थान : पानी में डूबने से सात बच्चों की मौत

राजस्थान : पानी में डूबने से सात बच्चों की मौत

0
राजस्थान : पानी में डूबने से सात बच्चों की मौत
7 kids drown in 2 separate incidents in rajasthan
7 kids drown in 2 separate incidents in rajasthan
7 kids drown in 2 separate incidents in rajasthan

जयपुर। राजस्थान में रविवार को दो अलग- अलग हादसों में पानी में डूबने से सात बच्चों की मौत हो गई है। सभी बच्चों की उम्र 9 से 15 वर्ष के बीच है। सवाई माधोपुर जिले में बनास नदी में नहाने गए तीन बालकों की और अलवर जिले में जोहड़ में डूबने से चार बालिकाओं की मौत हुई है।

अलवर जिले के चौपानगी थाना प्रभारी सुनील जांगीड़ ने बताया कि थाना क्षेत्र के इंदौर गांव की चार बालिकाएं लकड़ी बीनने के लिए जंगल में गई थी। जोहड़ के किनारे लकड़ी बीनने के चक्कर में एक बालिका का पैर फिसल गया और वह जोहड़ में गिर गई। उसे बचाने के लिए दूसरी बालिका भी जोहड़ के पास गई तो उसका भी पैर फिसल गया।

इस प्रकार चार बालिकाएं एक दूसरे को बचाने के चक्कर में जोहड़ में भरे गहरे पानी में डूब गई और उनकी मौत हो गई। बालिकाओं की शिनाख्त पायल मेघवाल, सुमन मेघवाल, कांता मेघवाल और वर्षा मेघवाल के रूप में हुई है। सभी की उम्र 9 से 15 वर्ष के बीच है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को जोहड़ से बाहर निकलवाया।

एक अन्य हादसा सवाई माधोपुर जिले के खंडार थाना इलाके में हुआ। जहां रविवार सुबह बनास नदी में डूबने से तीन बालकों की मौत हो गई। तीनों नदी में नहाने गए थे।

थाना अधिकारी शौकत अली ने बताया कि थाना इलाके के करौली ताराचंद गांव निवासी गोविंद जाट (15), सोनू जाट (12) और वृंदावन जाट (12) रविवार सुबह बनास नदी में नहाने गए थे। इसी दौरान गहरे पानी में चले जाने से तीनों बालाकों की डूबकर मौत हो गई।

सूचना मिलने पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को बाहर निकलवाया। शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिए है। इस संबंध में पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।