Home Chandigarh मनाली में लापता हुए ट्रेंकिंग पर निकले पंजाब के 7 छात्र

मनाली में लापता हुए ट्रेंकिंग पर निकले पंजाब के 7 छात्र

0
मनाली में लापता हुए ट्रेंकिंग पर निकले पंजाब के 7 छात्र
7 students among 8 trekkers missing in himachal's kullu
7 students among 8 trekkers missing in himachal's kullu
7 students among 8 trekkers missing in himachal’s kullu

चंडीगढ़। हिमाचल प्रदेश की कुल्लू-मनाली घाटी के प्रसिद्ध चंद्रखनी पास के लिए ट्रैकिंग पर निकले पंजाब के संगरूर के संत लोंगोवाल इंजीनियरिंग कॉलेज के सात छात्र और उनके स्थानीय गाइड दो दिन से लापता हैं।

रेसक्यू टीम पिछले दो दिन से इन छात्रों को हैलीकॉप्टर से तलाश कर रही है लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। खराब मौसम के कारण रास्ता भटक गए इन छात्रों और उनके गाइड को ढूंढने के लिए कुल्लू जिला प्रशासन ने हेलीकॉप्टर का सहारा भी लिया।

खराब मौसम के चलते हेलीकॉप्टर छह हजार फुट की ऊंचाई से ऊपर नहीं जा सका और वापिस भूंतर लौट आया। कुल्लू जिला प्रशासन ने इन गायब हुए छात्रों की तलाश के लिए 50 से अधिक लोगों की तीन रेस्क्यू टीमें घटनास्थल के लिए पिछले दो दिन से भेजी हुई हैं।

इनमें से एक टीम ऐतिहासिक मलाणा गांव की तरफ से चंद्रखनी पास के लिए गई है जबकि दो टीमें नग्गर की ओर से इन लोगों को ढूंढऩे के लिए भेजी गई हैं। कुल्लू के पुलिस अधीक्षक पदम चंद के मुताबिक शनिवार को जिस लोकेशन से इन लापता छात्रों और उनके गाइड ने पुलिस को संपर्क किया था, रेस्क्यू टीम वहां तक पहुंच गई है और शनिवार शाम को ही इन छात्रों के फुट प्रिंट भी रेस्क्यू टीम को मिल गए थे।

इसके बाद लगातार बर्फबारी और वर्षा के कारण फुटप्रिंट भी धुल गए हैं, जिस कारण इन गायब छात्रों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। बहरहाल छात्रों की तलाश जारी है, यदि रेसक्यू टीम इन छात्रों को ढूंढने में नाकाम रहती है तो हिमाचल सरकार केंद्र से मदद मांगेगी।