Home Latest news राजसमन्द : 50 फीट गहरे कुएं में गिरा 8 साल का बालक, यूं बची जान

राजसमन्द : 50 फीट गहरे कुएं में गिरा 8 साल का बालक, यूं बची जान

0
राजसमन्द : 50 फीट गहरे कुएं में गिरा 8 साल का बालक, यूं बची जान
Sikar : 2.5 year old boy falls into borewell, dies

उदयपुर। उदयपुर संभाग के राजसमन्द जिले के खाती खेड़ा (फियावड़ी) गांव में बिना मुंडेर के कुएं में गिरे 8 वर्षीय बच्चे ने डर से आगे निकल कर मौत को मात दे दी।

मामला रविवार सुबह का है। खातीखेड़ा गांव के निवासी घनश्याम पुत्र नानेराम गमेती सुबह साढ़े नौ बजे बिना मुंडेर के कुएं में गिर गया। कुआ 50 फीट गहरा था और उसमें उतरने का कोई साधन नहीं था। घनश्याम ने साहस नहीं छोड़ा और लगातार पानी में पैर चलाते हुए एक पत्थर पकड़ कर लटका गया। ग्रामीण करीब डेढ़ घंटे बाद उसे सुरक्षित बाहर निकाल सके। घनश्याम के साहस पर सभी ने उसकी हौसलाअफजाई की।

घटना तब हुई जब घनश्याम सुबह घर से खेत पर उसकी मां के लिए खाने का टिफिन लेकर जा रहा था। तभी सड़क किनारे बिना मुंडेर के कुएं में झांकने लगा कि उसका पैर फिसल गया। कुएं में गिरते ही घनश्याम तैर कर उस तरफ आ गया जहां चट्टान को पकड़ सकता था। उसके बाद वह बचाओ बचाओ कर खूब चीखा, जिसकी आवाज सुनकर पास ही खेत में कार्य कर रही गटू बाई सुथार दौड़कर पहुंची।

उसने घटना की जानकारी और लोगों को दी और देखते ही देखते बड़ी तादाद में मौके पर लोग जमा हो गए। फिर रामलाल पुत्र कन्ना भील रस्सी के सहारे कुएं में उतरा और उसने घनश्याम को पकड़कर सुरक्षित बाहर निकाला।