Home Latest news नमो विचार मंच ने एक साथ 261 स्थानों पर किया पौधरोपण

नमो विचार मंच ने एक साथ 261 स्थानों पर किया पौधरोपण

0
नमो विचार मंच ने एक साथ 261 स्थानों पर किया पौधरोपण


उदयपुर। नरेन्द्र मोदी विचार मंच राजस्थान इकाई की ओर से रविवार को पूरे राजस्थान में 261 स्थानों पर 13 हजार से अधिक पौधे लगाए गए। ‘वृक्षम्’ अभियान के तहत इन कार्यक्रमों की शुरुआत उदयपुर के हवाला गांव से हुई। इसके बाद अलग-अलग जगहों पर पौधरोपण का अभियान चला।

 

नमो विचार मंच के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण रतलिया ने बताया कि सुबह साढ़े सात बजे उदयपुर के शिल्पग्राम के समीप तकनीकी व प्रौद्योगिकी विभाग की जमीन की चारदीवारी के अंदर पौधरोपण किया गया। इसके बाद वहां से रैली भी निकाली गई जो रानी रोड, फतहसागर झील किनारे होते हुए टाउन हाॅल पहुंची।

रैली में युवा पर्यावरण बचाने के लिए पेड़ लगाने का संदेश देने के साथ लोगों से पर्यावरण बचाने की अपील की। इस आयोजन में उदयपुर एक, रोटरी क्लब उदय, उदयपुरवाले ग्रुप, पुकार, रेयान इंटरनेशनल स्कूल, उदयपुर ब्लाॅग, रोबिन हुड आर्मी आदि के युवा शामिल हुए।

 

रतलिया ने बताया कि राजस्थान के अलग-अलग जिलों में नमो विचार मंच की जिला इकाइयों के पदाधिकारियों के नेतृत्व में पौधरोपण कार्यक्रम किए गए। अलग-अलग जिलों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति समर्पित संस्थाएं भी इस अभियान से जुड़ीं। अभियान में लगातार लोग जुड़ रहे हैं।

जिन्हें भी पौधों की आवश्यकता है वहां नमो विचार मंच के पदाधिकारी खुद पौधे लेकर पहुंच रहे हैं। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। पौधे ऐसी जगह ही लगाए जा रहे हैं जहां चारदीवारी मौजूद है।