Home Azab Gazab पिता की जान बचाने को 8 साल के बच्चे ने 11 किलो वजन बढ़ाया

पिता की जान बचाने को 8 साल के बच्चे ने 11 किलो वजन बढ़ाया

0
पिता की जान बचाने को 8 साल के बच्चे ने 11 किलो वजन बढ़ाया
8 year old Chinese boy gains 11kg to save sick father

8 year old Chinese boy gains 11kg to save sick father

बीजिंग। चीन में 8 साल के एक बच्चे ने अपने पिता की जान बचाने के लिए एक महीने में 11 किलो वजन बढ़ाया। यदि वह बच्‍चा ऐसा नहीं करता तो वह अपने पिता को स्टेम सेल डोनेट नहीं कर पाता और उसके बीमार पिता की जान बचाना मुश्किल हो जाता।

एलियन जैसा ये बच्चा, अस्पताल में देखने वालों का तांता

पूर्वी चीन के जियांग्झु प्रांत में रहने वाले साओ ली को पिछले साल डॉक्टरों ने बताया कि उसे ल्यूकेमिया हो गया है। डॉक्‍टरों ने उसे यह भी बताया कि पूरे चीन में उनके लिए आवश्यक स्टेम सेल नहीं मिल सकता।

VIDEO: SUNNYLEONE का हॉट सांग लांच हुआ इमरान हाश्मी के साथ

डॉक्‍टरों की राय के मुताबिक ऐसी स्थिति में सिर्फ उसका बेटा ही उसे स्टेम सेल डोनेट कर सकता था। लेकिन उस दौरान बेटे साओ यिनपिंग की उम्र स्टेम सेल डोनेट करने के लिहाज से बहुत कम थी।

नवजात का बजरंगबली की तरह मुंह, होने लगी पूजा, चंद घंटों…

डॉक्टरों ने जांच के बाद ये बताया कि अगर बेटे साओ यिनपिंग का वजन 45 किलो हो जाए तो उसके बोन मैरो (अस्थि मज्जा) को उसके पिता के शरीर में ट्रांसप्लांट किया जा सकता है। बेटे की मां के मुताबिक तब उसका वजन 35.5 किलो ही था।

VIDEO: भारत के असली हीरो जिन्होंने दिलाई आजादी

लेकिन जब उसे पता चला कि उसके वजन बढ़ाने से वह अपने पिता को बचा सकता है, उसने वजन बढ़ाने के प्रयास शुरू कर दिए। इसके लिए उसने अपने खानपान को बढ़ाया और एक महीने में वजन 46.5 किलो कर लिया। इस दौरान उसने मीट का सेवन ज्यादा किया।

दफनाने के लिए खोदी गई थी कब्र, नहलाते समय जिंदा हो…

वजन बढ़ने के बाद डॉक्टरों ने बेटे से बोन मैरो का हिस्सा निकाल कर उसके पिता में ट्रांसप्लांट कर दिया और पिता की जान बच गई। अब पिता और बेटे दोनों ही सुरक्षित और स्वस्थ हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE