Home Breaking लापता छात्रा की रिश्‍ते के मामा ने कर दी हत्‍या, गाड दिया था शव

लापता छात्रा की रिश्‍ते के मामा ने कर दी हत्‍या, गाड दिया था शव

0
लापता छात्रा की रिश्‍ते के मामा ने कर दी हत्‍या, गाड दिया था शव
9 year old girl murdered, buried at home in Agrmalva
9 year old girl murdered, buried at home in Agrmalva
9 year old girl murdered, buried at home in Agrmalva

आगरमालवा। आगरमालवा जिला मुख्यालय से लगभग 45 किलोमीटर दूर नलखेड़ा थानान्तर्गत ग्राम गरैली निवासी नौ वर्षीय बालिका ललिता यादव जो पिछले छह दिनों से लापता थी उसका शव मंगलवार को मिला।

मृतिका ललिता यादव के पास में रहने वाले रिश्‍ते के मामा 23 वर्षीय बबलू यादव ने हत्या कर बालिका का शव अपने ही घर में गाड दिया था। हत्यारा बबलू यादव मृतिका ललिता की माँ का बुआ का लड़का था। रूपये नहीं देने के और उसके बाद लड़की की मां द्वारा रिश्‍तेदारों और परिचितों को बताने से नाराज होकर बबलू ने इस घटना को अंजाम दिया।

पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर हत्यारे की निशानदेही पर बालिका की लाश को बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिये अस्पताल भेजा दिया है।

नलखेड़ा पुलिस के अनुसार आगरमालवा जिले के पुलिस थाना नलखेड़ा पर 23 फरवरी को फरियादी रामकंवरबाई पति स्व.मेहरबानसिंह यादव उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम गरेली ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी लड़की कुमारी ललिता पिता स्वर्गीय मेहरबान यादव उम्र नौ वर्ष निवासी गरेली को दिन के करीब साढ़े ग्यारह बजे कोई अज्ञात व्यक्ति बहला-फुसलाकर ले गया है।

रामकंवरबाई की रिपार्ट पर थाना नलखेड़ा पर अपराध क्रमांक 31/23-02’2017 को भादिव की धारा 363 में पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में लिया था। अपराध की विवेचना के लिए आगरमालवा के पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित टीम द्वारा बारीकी से किए गए विवेचना कार्य के तहत अपहृता बालिका के परिजनों आदि के कथन लिए गए।

वहीं पिछले पांच दिनों से लगातार ग्राम गरेली में विभिन्न लोगों से की गई पूछताछ में सगी बुआ के लड़के बबलू पिता भेरूसिंह यादव का संदिग्ध होना स्पष्ट हुआ। इस पर टीम द्वारा बबलू यादव को तलब कर गहन पूछताछ की गई तो लम्बी पूछताछ के बाद बबलू यादव टूट गया और इसने बताया कि ललिता को स्कूल के सामने 100 रूपए देकर पांच रूपए की सेंव किराने की दुकान से लाकर घर पर देने को कहा।

इस पर जब बालिका बबलू के घर सेंव देने गई तो उसने ललिता को जबरदस्ती अपने घर में रोक लिया और गला दबाकर व चाकू से गला काटकर मार दिया तथा ललिता के शव को बबलू ने अपने स्वयं के घर में गड्डा खोदकर खाद की खाली बोरी में बंद कर गाड़ दिया।

बबलू यादव द्वारा यह बात बताए जाने पर आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही से संबंधित स्थान पर शाजापुर के एफएसएल अधिकारी आर.सी.भाटी, नलखेड़ा के तहसीलदार मिश्रा के समक्ष खुदाई करने पर अपहृता ललिता यादव उम्र नौ वर्ष का शव बरामद हुआ। इस कार्य के लिये थाना नलखेड़ा थाना प्रभारी द्वारा टीम गठित की गई थी।

क्राइम की और न्यूज के लिए यहां क्लीक करे