Home Rajasthan Ajmer कॉलोनी एडीए की, शिलान्यास पत्थर से चैयरमेन हेड़ा का नाम नदारद

कॉलोनी एडीए की, शिलान्यास पत्थर से चैयरमेन हेड़ा का नाम नदारद

0
कॉलोनी एडीए की,  शिलान्यास पत्थर से चैयरमेन हेड़ा का नाम नदारद
ada chairman shiv shankar heda's name missing from foundation stone
ada chairman shiv shankar heda's name missing from foundation stone
ada chairman shiv shankar heda’s name missing from foundation stone

अजमेर। अजमेर शहर के कोटड़ा स्थित पहाड़ी की तलहटी में बसी अजमेर विकास प्राधिकरण (एडीए) की पत्रकार कॉलोनी में पहली बार लगी शिलान्यास पट्टीका पर एडीए अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा का नाम नहीं लिखा गया। इसको लेकर कई तरह की चर्चाएं गर्म हैं।

दरअसल राज्यसभा सदस्य भूपेंद्र यादव ने पत्रकार कॉलोनी में रोड ब्लॉक लगाने के लिए सांसद कोष से 15 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की है। बीते दिनों शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने यहां इस काम का शिलान्यास किया।

कार्यक्रम में देवनानी के साथ शहर भाजपा अध्यक्ष अरविन्द यादव और पार्षद महेंद्र जैन भी थे। कॉलोनी के मंदिर की दीवार पर इस कार्य का शिलान्यास पत्थर भी लगाया गया।

जब कॉलोनी में रहने वाले पत्रकार और गैर पत्रकारों ने पत्थर पर एडीए अध्यक्ष हेड़ा का नाम नहीं देखा तो चौंक गए।

खास बात यह भी है कि इस पत्थर पर मंत्री से लेकर पार्षद तक का नाम है, यहां तक कि जो नहीं आए उनका भी नाम लिखा है लेकिन एडीए सदर का नाम नहीं लिखना चर्चा का मुद्दा बन गया।

यह विकास कार्य एडीए के जरिये ही हो रहा है लेकिन शिलान्यास पत्थर पर एडीए के अध्यक्ष का नाम तक नहीं होने को इसे बीजेपी में राजनीतिक कद घटाने के रूप में देखा जा रहा है।

दीगर बात है कि हेड़ा जी आरएसएस निष्ठ तथा बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं। वे अपनी निष्पक्ष और बेदाग छवि के कारण जाने जाते हैं। तुच्छ राजनीति से भी उनका कोई लेना-देना नहीं है।