Home Azab Gazab ऐसी मशीन जो आपको सूंघ कर बतायेगी आपकी बीमारी

ऐसी मशीन जो आपको सूंघ कर बतायेगी आपकी बीमारी

0
ऐसी मशीन जो आपको सूंघ कर बतायेगी आपकी बीमारी
latest machine

latest machine

अक्सर डॉक्टर्स हमारी नसों को छू कर ही बता देते हैं कि क्या बीमारी है। या कोई बड़ी बीमारी हुई तो वो किसी टेस्ट के ज़रिये हमे पता चल जाती है। लेकिन क्या कभी ऐसी मशीन के बारे में सुना है कि जो सिर्फ सूंघ कर ही आपको आपकी बीमारी का पता बता दे। नहीं जानते तो चलिए आपको बता देते हैं ऐसी ही बीमारी के बारे में।

ऐसा कौनसा गांव जिसमें रात में नहीं होती शादी

हम बात कर रहे हैं एक ऐसी मशीन के बारे में जो सिर्फ आपको सूंघ कर आपकी बीमारी के बारे में बता देगी। जी हाँ, जल्दी ही ऐसी मशीन का अविष्कार होने वाला है। इसके लिए वैज्ञानिक जुटे हुए हैं और इस पर उनका कहना है कि ये मशीन सांस, ब्लड और यूरीन जनित रोगों को पहचानने में सक्षम होगी।

यूपी : मखाना देवी ने ‘मोगली गर्ल’ को बताया अपनी बेटी

उन्होंने कहा कि हर इंसान की एक अलग ही स्मेल होती है जिससे इस बात का पता लगाया जा सकता है। यहां तक कि हमारी उम्र, जेनटिक, लाइफस्टाइल, होमटाउन और हमारे मेटाबॉलिक प्रोसेस के बारे में भी पता चलता है।

यूएई में भारतीय चिकित्सक ने 17.5 करोड़ रूपए की लॉटरी जीती

पुराने ज़माने में ऐसा ही किया जाता है जिससे बीमारी का भी पता लग जाता था। और आज भी वैज्ञानिक इसी को प्रयोग में ला रहे हैं जिससे आपकी साँस से ही बीमारी का पता चल जायेगा।

गर्लफ्रेंड के कुत्ते का सिर चबाने वाले को 7 साल की…

इस पर उदाहरण देते हुए कहा कि, मधुमेह रोगियों की सांस सड़े हुए सेब जैसी आती है। टाइफाइड रोगियों की त्वचा बेकिंग ब्रेड जैसी गंध देती हैं। और बस इसी को आज़माते हुए ये नयी तकनीक जल्दी ही आने वाली है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE