Home India City News चुनावी वादों पर कैसे अमल करेगी आप…

चुनावी वादों पर कैसे अमल करेगी आप…

0
चुनावी वादों पर कैसे अमल करेगी आप…
aap Celebrates the Victory, coming day very hard work
नई ​ दिल्ली। दिल्ली में सभी पार्टियों का सूपडा-साफ करने वाली आम आदमी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर के बावजूद भी जनता ने आप का साथ दिया । ऐसे में अब वक्त है कि आप अपने चुनावी वादों पर कैसे अमल करेगी ।

यदि आप जनता से किये पूरे वादे करती है तो दिल्ली एक पूर्ण राज्य बन जायेगा । केजरीवाल ने कहा है कि वे किसी तरह भी केंद्र से टकराव का रास्ता अपनाना नही चाहते हैं, लेकिन पूर्ण राज्य के मुद्दे पर उनका टकराव भाजपा से हो सकता है । हालांकि गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले केजरीवाल को पीएम ने इस मुद्दे पर उचित सहयोग देने की बात कही है ।
आप के वायदे के अनुसार दिल्ली से वीआईपी कल्चर भी पूरी तरह साफ हो जायेगा । चूंकि केजरीवाल सादगी पसंद करने वाले व्यक्ति रहे हैं । वे हमेशा से वीआईपी कल्चर खत्म करने का दावा करते रहे हैं । अब जब कि दिल्ली में आप का शासन होगा, तो माना जा रहा है कि यह कल्चर अब खत्म होगा ।
दिल्ली की सडकों पर जाम में फसे रहने वाले दिल्ली वासियों को भी अब ट्रैफिक मुक्ती मिल सकेगी । ऐसे में केजरीवाल दिल्ली की ट्रैफिक समस्या को निपटाने के लिए भरपूर कोशिश करेंगे ।
आप के वादों में सबसे बडा वादा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर है । चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने वादा किया था कि दिल्ली में 15,000 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे । ऐसे में दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा के लिए यह एक अहम कदम होगा । महिलाएं सुरक्षित महसूस कर पाएंगी । इसके लिए आप ने बसों में होमगार्ड की तैनाती की बात भी कही है ।
आप के वादों में दिल्लीवासियों को बिजली के भारी-भरकर बिलों से राहत दिलाना शामिल है । आप की वादा है कि 400 यूनिट से कम के बिजली बिलों की दर आधी कर दी जाएगी । दिल्ली में बिजली वितरण का जिम्मा निजी हाथों में है । आप का वादा है कि वह इन बिजली कंपनियों के हिसाब-किताब की जांच कराएगी ।
दिल्ली में निजी स्कूलों की मनमानी अभिभावकों के लिए हमेशा ही परेशानी का सबब बनी रही है । आप ने नर्सरी दाखिलों में आनी वाली मारामारी को दूर करने के लिए सेंट्रल ऑनलाइन सिस्टम बनाने का वादा किया है । ऐसे में दाखिला की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी और लोगों को स्कूलों के धक्के नहीं खाने होंगे ।
दिल्ली में पुलिसवाले रेहडी एवं खोमचे वालों से उगाही करते है जिसकी जानकारी पुलिस उच्चाधिकारियों को भी होती है लेकिन कभी कार्रवाई नही ही की जाती पर केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से वादा किया है कि वो पुलिस तंत्र में फैले भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे । ऐसे में दिल्ली की जनता को ईमानदार पुलिस मिलेगी । आप के पास 90 फीसदी से ज्यादा सीट है, तो दिल्ली पुलिस पर इसका कुछ दबाव अवश्य देखने को मिलेगा।
केजरीवाल बार-बार झुग्गी वालों का जिक्र करते रहे हैं । ऐसे में उनके चुनाव जीतने के बाद अब झुग्गीवाले उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी सरकार झुग्गी वालों को नहीं हटाएगी । वहीं आप ने वादा किया ​है कि दिल्ली में सभी ठेके एवं अनुबंध पर काम करने वाले कर्मचारी पक्के होंगे साथ ही आठ लाख नये रोजगार सृजित किये जायेंगे । इससे दिल्ली के युवा खासे उत्साहित है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here