Home Breaking AAP MLA अमानतुल्लाह खान ने सरकार के सभी पदों से दिया इस्तीफा

AAP MLA अमानतुल्लाह खान ने सरकार के सभी पदों से दिया इस्तीफा

0
AAP MLA अमानतुल्लाह खान ने सरकार के सभी पदों से दिया इस्तीफा
AAP MLA Amanatullah Khan resigns from all government posts
AAP MLA Amanatullah Khan resigns from all government posts
AAP MLA Amanatullah Khan resigns from all government posts

नई दिल्ली। ओखला से विधायक और वक़्फ़ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान ने शनिवार को दिल्ली सरकार से जुड़े सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। वक़्फ़ बोर्ड का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से ही उनपर भ्रष्टाचार संबंधित गम्भीर आरोप लगने शुरू हो गए थे।

अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखकर कहा कि वक़्फ़ बोर्ड के अध्यक्ष बनने के बाद मैंने पुरानी सरकार के कई घोटलों का खुलासा किया। कुछ लोगों को मेरी ईमानदारी और सेवा-भाव पसंद नहीं आया इसलिए में सरकार की दी हुई सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहता हूं और सभी पदों से इस्तीफा देता रहा हूं।

इससे पहले भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने वक़्फ़ बोर्ड के अध्यक्ष और ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान द्वारा कथितरूप से की गई गैरकानूनी नियुक्ति को लेकर गुरुवार को उनके कार्य़ालय पर छापा मारा था।

एसीबी के छापे को अमानतुल्लाह ने काम में हस्तक्षेप करार देते हुए उपराज्यपाल नजीब जंग उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया था। आप विधायक अमानतुल्लाह को केजरीवाल सरकार ने मार्च में दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड का अध्यक्ष बनाया था।

भाजपा ने की अमानतुल्लाह को विधानसभा से बर्खास्त करने की मांग

दिल्ली भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान को विधानसभा से बर्खास्त करने की मांग की है।

अमानतुल्लाह खान पर उनके ही परिवार की एक महिला द्वारा छेड़छाड़ आदि के गंभीर आरोप लगाए जाने पर प्रतिक्रिया देेते दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि अमानतुल्लाह खान पर लगे व्याभिचार के इस आरोप के बाद अब यह साबित हो गया है कि आप कुनबे में न तो महिलाओं के लिए कोई सम्मान है और न ही स्थान है और यह लोग संस्कार विहीन हैं।

उपाध्याय ने कहा है कि विधायक अमानतुल्लाह खान के इस्तीफा पत्र की भाषा ने एक बार पुनः यह दर्शा दिया है कि आम आदमी पार्टी में भारी विरोधाभाष और अंतर्कलह है। क्योंकि उनके पत्र से स्पष्ट है कि अमानतुल्लाह खान पार्टी के भीतर से लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के आरोपों से त्रस्त थे।

भाजपा मांग करती है कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल अमानतुल्लाह खान पर लगे व्यभिचार एवं भ्रष्टाचार के लगे आरोपों पर दिल्ली आकर वक्तव्य दें और खान को विधानसभा से बर्खास्त करें। उपाध्याय ने कहा है कि ऐसा लगता है कि आम आदमी पार्टी का कुनबा शायद 2017 आने से पहले-पहले ही बिखर जाएगा।