Home India City News फर्जी डिग्री विवाद में फंसा केजरीवाल का एक और विधायक

फर्जी डिग्री विवाद में फंसा केजरीवाल का एक और विधायक

0
फर्जी डिग्री विवाद में फंसा केजरीवाल का एक और विधायक
AAP MLA surender singh gets notice over fake degree
AAP MLA surender singh gets notice over fake degree
AAP MLA surender singh gets notice over fake degree

नई दिल्ली। फर्जी डिग्री को लेकर आम आदमी पार्टी का एक और विधायक विवादों में घिर गया है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली कैंट से विधायक कमांडो सुरेंदर सिंह को नोटिस जारी कर उनकी स्नातक की डिग्री पर जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई जुलाई में होगी।
विधानसभा चुनाव में दो बार हार का मुंह देख चुके भाजपा नेता करण सिंह तंवर ने आप विधायक की शैक्षिक योग्यात पर सवाल उठाते हुए न्यायालय में याचिका दायर की है।
करण सिंह का आरोप है कि सुरेंदर ने अपने चुनावी शपथपत्र में शैक्षिक योग्यता के संबंध में झूठ बोला है। उन्होंने कहा कि सूचना के अधिकार के तहत सुरेन्दर की स्नातक की डिग्री के विषय में उन्होंने सिक्किम विश्वविद्वायल से सवाल पूछा तो जवाब मिला कि इस बैच में सुरेंदर सिंह नाम का कोई छात्र नहीं था।
सुरेंदर ने स्वयं को 2012 में सिक्किम विश्वविद्वायलय से स्नातक बताया है। जबकि वह साल 2011 तक भारतीय सेना में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) कमांडो कार्यरत थे। याचिका में कहा गया है ऐसे में यह समझ से परे है कि उन्होंने 2012 में बीए कोर्स पूरा कैसे कर लिया।
केजरीवाल सरकार में कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर की ही तरह सुरेन्द्र सिंह ने भी आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि उनके पास सभी दस्तावेज हैं और वे इसे न्यायालय में पेश करेंगे।
उल्लेखनीय है कि भाजपा नेता नंद किशोर गर्ग ने दिल्ली के कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर की कानून की डिग्री पर सवाल उठाते हुए याचिका दायर की थी। इसके बाद भाजपा नेता उनके इस्तीफे की लगातार मांग कर रहे हैं जबकि केजरीवाल ने उन्हें हटाने से साफ इंकार कर दिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here