Home Chandigarh आप पार्टी के सांसद भगवंत मान लेंगे पत्नी इंद्रप्रीत से तलाक

आप पार्टी के सांसद भगवंत मान लेंगे पत्नी इंद्रप्रीत से तलाक

0
आप पार्टी के सांसद भगवंत मान लेंगे पत्नी इंद्रप्रीत से तलाक
AAP MP Bhagwant mann, wife file for divorce
AAP MP Bhagwant mann, wife file for divorce
AAP MP Bhagwant mann, wife file for divorce

मोहाली। पंजाब के संगरूर लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान और उनकी पत्नी इंद्रप्रीत कौर ने अलग होने का फैसला ले लिया है।

इस दम्पती ने शुक्रवार शाम यहां अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पीपी सिंह की अदालत में तलाक के लिए अर्जी दाखिल की जिसमें कहा गया है कि वे आपसी सहमति से तलाक चाहते हैं।

अदालत ने उन्हें अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए छह माह समय का समय देते हुए मामले की सुनवाई एक अक्टूबर निर्धारित की है। तलाक के लिए दी गई अर्जी में कहा गया है कि दोनों अपने -अपने जीवन में काफी व्यस्त हैं और एक दूसरे को उचित समय नहीं दे पा रहे हैं। मान ने बताया कि वह पंजाब और दिल्ली में रहते हैं जबकि उनकी पत्नी और दोनों बच्चे कैलिफोर्निया में रहते हैं।

उन्होंने काफी प्रयास किया कि पत्नी और बच्चे भारत में बस जाएं लेकिन उनका यहां मन नहीं लगा। ऎसी स्थिति में दूर- दूर रहने के कारण वे एक दूसरे को समय नहीं दे पाते हैं और इसलिए उन्होंने अब अपनी लगभग 18 साल पुराने वैवाहिक सम्बंध को खत्म करने का फैसला लिया है।

अदालत में दाखिल तलाक सम्बंधी दस्तावेज में मान ने कहा कि वह दोनों बच्चों के 18 साल तक हो जाने तक उन्हें दो हजार डॉलर देते रहेंगे साथ ही कैलिफोर्निया में खरीदे मकान की किस्तें भी देंगे। उल्लेखनीय है कि गत लोकसभा चुनाव में इंद्रप्रीत ने अपने पति के लिए जमकर चुनाव प्रचार किया था।