Home Breaking UN में सुषमा का कड़ा संदेश, कश्मीर पर ख्वाब देखना बंद करे पाकिस्तान

UN में सुषमा का कड़ा संदेश, कश्मीर पर ख्वाब देखना बंद करे पाकिस्तान

0
UN में सुषमा का कड़ा संदेश, कश्मीर पर ख्वाब देखना बंद करे पाकिस्तान
'abandon this dream' : sushma swaraj warns pak about kashmir at UN general assembly
'abandon this dream' : sushma swaraj warns pak about kashmir at UN general assembly
‘abandon this dream’ : sushma swaraj warns pak about kashmir at UN general assembly

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और पाकिस्तान इसको लेकर ख्वाब देखना बंद करे।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का मुद्दा उठाते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि आतंकवादियों को पालना कुछ देशों का शौक बन गया है। इतिहास गवाह है जिसने भी आतंकवाद का बीज बोया है उसे इसका कड़वा फल खाने को ही मिला है।

पाकिस्तान पर सीधा निशाना साधते हुए सुषमा ने कहा कि कुछ देश आतंकवाद बोते, उगाते, बेचते और निर्यात करते हैं। आतंकवाद को जड़ से उखाड़ने के लिए सभी देशों को एकजुट होना पड़ेगा अगर कोई देश इसके खिलाफ बनी रणनीति में शामिल नहीं होना चाहता हैं तो हमें उसे अलग-थलग कर देना चाहिए।

पाकिस्तान पर तल्ख हमला करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की मित्रता और बंधुत्व का गलत फायदा उठाकर पाकिस्तान लगातार ऐसे लोगों को बढ़ावा दे रहा है जो आतंकवादी हैं और भारत की सुरक्षा और शांति को प्रभावित करने में लगे हैं।

सुषमा ने कहा कि आतंकवाद मानवाधिकारों का सबसे बड़ा उल्लंघन है और यह दुखद है कि हम आतंकवाद को रोकने में सफल नहीं हुए। सुषमा हालांकि पाकिस्तान का नाम लिए बिना अपनी बात कह रही थीं लेकिन उनका निशाना साफ और स्पष्ट था।

सुषमा स्वराज ने बलूचिस्तान का भी मुद्दा भी उठाया और वहां लगातार जारी मानवाधिकारों के उल्लंघन पर काफी सख्त शब्दों में पाकिस्तान की आलोचना की। सुषमा ने कहा कि बलूचिस्तान में पाकिस्तान ने अमानवीयता की हदें पार कर दी हैं। नवाज के भाषण का प्रत्योत्तर देते हुए सुषमा ने कहा कि जिनके घर शीशे के हों, वो दूसरों पर पत्थर न फेंकें।

https://www.sabguru.com/pakistan-stands-isolated-today-high-time-acted-terror-groups-mea/

https://www.sabguru.com/indus-waters-treaty-india-pakistan-survived-two-wars/

https://www.sabguru.com/barack-obama-warns-pakistan-says-shut-terrorist-safe-havens/

https://www.sabguru.com/pakistan-high-commissioner-abdul-basit-summoned-told-uri-attackers-came-pakistan/