Home Karnataka Bengaluru कन्नड़ अभिनेत्री एवं कांग्रेस नेता रामया के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

कन्नड़ अभिनेत्री एवं कांग्रेस नेता रामया के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

0
कन्नड़ अभिनेत्री एवं कांग्रेस नेता रामया के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज
accused of sedition : actress-politician ramya says won't apologise for Pak comment
accused of sedition : actress-politician ramya says won't apologise for Pak comment
accused of sedition : actress-politician ramya says won’t apologise for Pak comment

नई दिल्ली। कन्नड़ अभिनेत्री एवं कांग्रेस नेता रामया के बयान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। पाकिस्तान के बारे में एक सकारात्मक टिप्पणी करने पर उनके खिलाफ़ देशद्रोह का मुकदमा चलाने की शिकायत अदालत में की गई है।

राम्या ने पाकिस्तान के बारे में दिए अपने बयान पर माफ़ी मांगने से भी इनकार किया है। राम्या का असल नाम दिव्या स्पंदन है। उनकी ये टिप्पणी दरअसल भारत के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बयान के जवाब में थी जिन्होंने पाकिस्तान की तुलना नर्क से की थी

दरअसल रक्षा मत्री मनोहर पर्रिकर ने गत 17 अगस्त को अपने एक बयान में कहा था कि पाकिस्तान आतंकवाद का परिणाम खुद भुगत रहा है, वहां जाना नरक में जाने जैसा है।

पूर्व सांसद रामया ने मनोहर पर्रिकर के इस बयान पर 20 अगस्त को पाकिस्तान जाने को लेकर कहा था कि मनोहर पर्रिकर की टिप्पणी सच नहीं “पाकिस्तान नर्क नहीं है वहां के लोग बिल्कुल हम जैसे हैं, उन्होंने हमारे साथ बहुत अच्छा बर्ताव किया।”

इसके बाद उनके खिलाफ कोडागू (कर्नाटक) में केस दर्ज किया गया है। इस मामले की अदालत में सुनवाई 27 अगस्त को होगी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही और अभिनेत्री से पूछताछ की जाएगी।

वहीं देशद्रोह का मामला दर्ज होने के बाद कांग्रेस नेता रामया ने मंगलवार को कहा कि वह अब भी रक्षा मत्री मनोहर पर्रिकर के बयान से असहमत हैं और इस मामले का नेताओं के द्वारा राजनीतिक ध्रुवीकरण करने का प्रयास किया जा रहा है।