Home India City News महिला डॉक्टर पर दोस्त ने ही फिंकवाया था तेजाब

महिला डॉक्टर पर दोस्त ने ही फिंकवाया था तेजाब

0
acid attack
acid attack on delhi woman doctor, 4 held including the victim batchmate

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में 30 वर्षीय एक महिला चिकित्सक पर तेजाब से हमला मामले में एक चिकित्सक और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो नाबालिगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने कहा कि पीडिता के सहपाठी तथा मित्र अशोक यादव तथा उसके दोस्त वैभव ने अमृता कौर पर तेजाब फेंकने की योजना बनाई थी। संयुक्त पुलिस आयुक्त तेजेंद्र सिंह लूथरा ने कहा कि रूस तथा बेलारूस में पढ़ाई के दौरान यादव तथा अमृता कौर के बीच दोस्ती हुई थी।

पुलिस ने कहा कि भारत लौटने के बाद यादव ने उसे शादी का प्रस्ताव दिया, लेकिन उसने उसे ठुकराते हुए कहा कि वह अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ नहीं जाना चाहती, क्योंकि वे अरेंज मैरिज चाहते हैं। आठ महीने पहले एक अन्य व्यक्ति से अमृता की सगाई हो गई थी।

इसके बाद, नाराज यादव ने उसे सबक सिखाने की सोची। इसी बीच वह कॉल सेंटर में काम करने वाले वैभव के संपर्क में आया, जिसने अमृता कौर पर तेजाब फेंकने के लिए 25 हजार रूपये में दो नाबालिग लड़कों को तैयार किया। पुलिस ने कहा कि योजना को सफल बनाने के लिए दोनों नाबालिगों के साथ घटना की रिहर्सल तक की गई थी।

लूथरा ने कहा कि यादव बेहद गुस्से में था। रिहर्सल के तहत वह पीडिता बना था, जिस पर दोनों नाबालिग पानी फेंकते थे। उसने 17 दिसंबर को भी घटना को अंजाम देने का प्रयास किया था, लेकिन महिला के कार में होने के कारण वह ऎसा नहीं कर पाया।

उल्लेखनीय है कि राजधानी के एक कर्मचारी राज्य बीमा (ईएसआई) अस्पताल में चिकित्सक अमृता कौर पदस्थापित थीं। पश्चिमी दिल्ली के भीड़भाड़ वाले राजौरी गार्डन इलाका स्थित बाजार में मंगलवार को मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने उन पर तेजाब से हमला किया था। इस घटना में उनका चेहरा काफी जल गया है।

पुलिस को भ्रमित करने के लिए दोनों हमलावरों ने उससे पर्स छीनने की भी कोशिश की थी। दोनों हमलावरों के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि यादव के कॉल डिटेल के आधार पर उन्हें गिरफ्तार करने में मदद मिली।

पश्चिम दिल्ली स्थित हरिनगर इलाका स्थित उसके घर से यादव को गुरूवार सुबह गिरफ्तार किया गया। अन्य आरोपी भी इसी इलाके में रहते हैं। लूथरा के मुताबिक महिला चिकित्सक यह मानने को तैयार ही नहीं थी कि उस पर हमले के पीछे उसका सबसे अच्छे दोस्त का हाथ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here