Home India City News भांजी पर तेजाब फेंकने वाले की जेल में मौत

भांजी पर तेजाब फेंकने वाले की जेल में मौत

0
acid attack
acid attack undertrial found dead inside jail

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी की गोसाईगंज जिला जेल में बंद तेजाब कांड के आरोपी रियाज की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। जेल प्रशासन का कहना है कि रियाज ने बैरक में फांसी लगाकर अपनी जान दी है। वहीं परिवार वालों ने उसकी हत्या का आरोप लगाया है।

गोसाईगंज पुलिस के अनुसार, रायबरेली निवासी रियाज बीते 8 फरवरी से गोसाईगंज जिला जेल की बैरिक संख्या 91 में निरूद्ध था। रियाज पर बीते एक फरवरी को अपने रिश्ते की भांजी पर एकतरफा प्यार में तेजाब फेंकने का आरोप था। इस मामले में आशियाना पुलिस ने रियाज के खिलाफ एनएसए की भी कार्रवाई की थी।

बताया जाता है कि रविवार रात 7 बजे के लगभग बैरक के पास कंबल की आड़ में बंदी राहुल मिश्रा ने रियाज का शव देखा। रियाज का शव देखते ही उसने शोर मचा दिया। शोर होते ही बंदी रक्षक और जेल प्रशासन के अधिकारी भी वहां पहुंच गए। मौके पर पहुंची गोसाईगंज पुलिस ने छानबीन कर रियाज के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जेल प्रशासन ने रियाज के घरवालों को इस घटना की सूचना देर रात को दी। रियाज की अचानक मौत की खबर पाकर परिवार के लोग भी राजधानी पहुंच गए। शवगृह पर मौजूद रियाज के घरवालों ने उसकी मौत को आत्महत्या मानने से इनकार कर दिया। रियाज के पिता ने रियाज की मौत को हत्या बताया है।