Home India City News जल आंदोलन के बाद नया व्यवस्था जारी

जल आंदोलन के बाद नया व्यवस्था जारी

0
जल आंदोलन के बाद नया व्यवस्था जारी
सिरोही मे जल आन्दोलन मे बैठे अनशनकारी
सिरोही मे जल आन्दोलन मे बैठे अनशनकारी      file photo

सिरोही। लोकतंत्र में आंदोलनों का कितना महत्व है इसका उदाहरण सिरोही के जल आंदोलन से देखा जा सकता है। यहां का जल आंदोलन रंग लाता दिख रहा है।

पहले दिन धरने पर बैठने पर जो शर्तें प्रशासन के समक्ष रखी गई थी और शनिवार रात को धरना उठने पर ज्ञापन में जो मांग की गई थी उसे पूरा करना शुरू कर दिया गया है। अब तक इन्हीं मांगो के लिए लोग ज्ञापन दे रहे थे और समाचार पत्र खबरें प्रकाशित कर रहे थे तो प्रशासन के कानों पर जूं नहीं रेंग रही थी। अब सिरोही जिला मुख्यालय पर जल वितरण के दौरान उन्हीं इलाकों में विद्युत कटौती की जाएगी, जिन इलाकों में पेयजल वितरण की बारी है। जिन इलाकों में पेयजल वितरण नहीं होगा वहां पर पेयजल वितरण के दौरान बूस्टरों को रोकने के लिए होने वाली कटौती नहीं की जाएगी।
जलदाय विभाग की ओर से जारी नई व्यवस्था को सोमवार से इस व्यवस्था पर काम करना शुरू कर दिया जाएगा।

इसके अनुसार 6, 9, 12, 15 जुलाई और इसी क्रम में शेष दिन राम झरोखा फीडर के टांकरिया, सैन गली, जटियावास, बाबूसिंह की गली, नयावास, रबारीवास, भाटकड़ा, हनुमान गली भाटकड़ा व भीलवाड़ा में पेयजल वितरण की बारी थी।

यहां पेयजल वितरण के दौरान रामझरोखा फीडर के इलाकों में सवेरे साढ़े छह से साढ़े आठ बजे तक तथा इन्ही इलाकों के सरजावाव फीडर से जुड़े इलाकों में सवेरे सात से आठ बजे तक एक घंटे कटौती की जाएगी।

इसी दिन सरजावाव फीडर से जुड़े खेतलाजी गली, जटियाकुण्ड क्षेत्र, उत्तरी मेघवालवास में सवेरे पांच से छह बजे तक एक घंटे विद्युत कटौती करके पेयजल वितरण किया जाएगा। शेष इलाकों में विद्युत कटौती नहीं होगी।
इसी तरह 7, 10,13, 16  जुलाई और इसी क्रम में दो दिन छोड़कर तीसरे दिन सवेरे सात से आठ बजे ब्रह्मपुरी, सदर बाजार, कुम्हार वाड़ा, टांकरिया का शेष भाग, नया बस स्टेण्ड, सरजावाव क्षेत्र, जेल रोड, हॉस्पीटल चौराहा, कृष्णापुरी, बक्सावा, नयावास नम्बर 1 व 2, घांचीवाड़ा, सिनेमा रोड, राठौड़ लाइन, सुनारवाड़ा, हाउसिंग बोर्ड, पीडल्यूडी कॉलोनी, राधिका कॉलोनी, भाटकड़ा सर्किल से अनादरा सर्किल के इलाकों से जुड़े फीडर्स की सवेरे 7 से 8 बजे बिजली काटकर पेयजल वितरण किया जाएगा।शेष इलाकों में कटौती नहीं की जाएगी।

तीसरे दिन 8, 11, 14, 17 और इसी क्रम में दो दिन छोड़कर वहित्रावास, मोचीवाड़ा, डाबीलाइन, एसबीआई बैंक गली, क्रांगुआवास, बाबू खान की गली, गणेश गली में पेयजल वितरण के लिए सवेरे साढ़े छह से साढ़े आठ बजे तक दो घंटे विद्युत कटौती की जाएगी वहीं इन्हीं तिथियों पर सरजावाव फीडर से जुड़े घांचीवाड़ा, कबूतर चौक, बूटासिंह की गली, संपूर्णानन्द कॉलोनी, यादव गली व डाबा भीलवाड़ा में पेयजल वितरण के दौरान सवेरे पांच से छह बजे तक विद्युत कटौती की जाएगी।