Home India City News ‘मन की बात’ के बाद अब प्रधानमंत्री करेंगे डिजिटल संवाद

‘मन की बात’ के बाद अब प्रधानमंत्री करेंगे डिजिटल संवाद

0
‘मन की बात’ के बाद अब प्रधानमंत्री करेंगे डिजिटल संवाद
after mann ki baat programme PM on digital communication
after mann ki baat programme PM on digital communication
after mann ki baat programme PM on digital communication

नई दिल्ली। रेडियो पर आम लोगों के साथ ‘मन की बात’ साझा करने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रौद्योगिकी में रुचि रखने वालों के साथ डिजिटल संवाद करेंगे।


प्रधानमंत्री इस संवाद में सरकार के डिजिटल इंडिया के कार्यक्रम पर चर्चा करेंगे। इसके साथ ही, उन्होने प्रौद्योगिकी उत्साहियों को डिजिटल इंडिया पर अपने विचार और सुझाव साझा करने को भी आमंत्रित किया है जिसके लिए वे डिजीटल डायलॉग का इस्तेमाल करेंगे।


प्रधानमंत्री ने कहा कि वह रविवार 5 जुलाई, 2015 को प्रौद्योगिकी उत्साहियों के कुछ प्रश्नों का उत्तर भी देंगे और डिजीटल डायलॉग के इस्तेमाल से फेसबुक, ट्वीटर और लिंकेडिन जैसे मंचों से प्रश्न साझा करेंगे।


गौरतलब है, कि भारत सरकार की ओर से डिजिटल इंडिया विक दो जुलाई से सात जुलाई 2015 तक राष्ट्रीय स्तर पर मनाया जा रहा हैं। इस मुहिम के तहत सभी पंचायतों को भी कम्प्यूटराइज्ड किया जा रहा है। हम सभी को प्रधानमंत्री की इस सोच को हकीकत में बदलने के लिए अपना योगदान देना चाहिए।

एडीसी कपूरथला ने बताया कि डिजिटल इंडिया सप्ताह में उपभोक्ताओं को इंटरनेट क्रांति के साथ जोड़ते हुए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिले में लोगों को इस मुहिम के तहत इंटरनेट के साथ जोड़ने के प्रति जागरूक किया जाएगा।

अधिकारियों को कहा कि वह अपने-अपने ब्लाकों के तहत आने वाले क्षेत्र में लोगों को अधिक से अधिक ई-पंचायत व्यवस्था के साथ जोड़ने और लोगों को इंटरनेट के साथ जुड़ते हुए सरकार की आनलाईन सुविधाएं प्राप्त करने के लिए प्रेरित करे।

डिजिटल इंडिया मुहिम के तहत नागरिकों को अपने कागजात सुरक्षित रखने के लिए लॉकर मुहैया करवाए जाएंगे। इस विक के दौरान आम नागरिकों, सरकारी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को डिजिटल इंडिया विक के प्रति जागरूक किया जा रहा हैं।