Home India City News मन की बात के बाद ट्वीटर पर हिट हुई बेटियों के साथ सेल्फी

मन की बात के बाद ट्वीटर पर हिट हुई बेटियों के साथ सेल्फी

0
मन की बात के बाद ट्वीटर पर हिट हुई बेटियों के साथ सेल्फी
after mann ki baat selfie with daughters hit on twitter
after mann ki baat selfie with daughters hit on twitter
after mann ki baat selfie with daughters hit on twitter

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में लोगों से ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना को सफल बनाने में साथ देने और बेटियों के साथ ट्वीटर पर फोटो शेयर करने का आग्रह किया था। जिसके बाद यह अभियान ट्वीटर पर हिट होने लगा है।

लोग अपनी बेटियों के साथ फोटो खींच उसे ट्वीटर पर (#selfiwithdaughter) लगा रहे हैं। प्रधानमंत्री के भाषण के बाद से हर एक सेकेंड में एक ट्वीट सामने आ रहा है।

विश्वजीत दास ने अपनी बेटी के साथ तस्वीर डालकर लिखा ‘अनिशा मेरी बेटी खुशी देती है शतकोटी’। अरविंथ लिखते हैं कि बेटी के साथ सेल्फी लेना जरा मुश्किल है इसलिये तस्वीर पोस्ट कर रहा हूं।

दीपंजन पॉल लिखते हैं कि वह बेटी की अहमियत नहीं जानते थे जबतक की वह उनके जीवन में नही आई। एक अन्य यूजर धीरज लिखते हैं कि बेटे भाग्य से पर बेटियां सौभाग्य से मिलती हैं।

हालांकि कुछ लोग ट्वीटर के ट्रेंड को देखते हुये खुद की बात रखने के लिये भी इस हेशटेग का इस्तेमाल कर रहे हैं। कांग्रेस की नेता सायना एनसी ट्वीटर पर फोटो पोस्ट कर लिखती हैं कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है।
उल्लेखनीय है कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से कहा था कि हरियाणा के बीबीपुर गाँव के सरपंच  सुनील जगलान ने एक बहुत बड़ी शुरुआत की।

उन्होंने ‘सेल्फी विद डॉटर’ ( बेटी के साथ स्वयं की तस्वीर ) इसकी स्पर्धा की । इससे उनके गाँव में एक माहौल बन गया कि हर पिता को अपनी बेटी के साथ सेल्फ़ी निकाल कर सोशल मीडिया में रखने का मन करने लगा।

उन्होंने कहा कि इससे उन्हें एक नयी आशा प्रेरणा मिलती है। वह जनता से आग्रह करते हैं कि वह भी अपनी बेटी के साथ तस्वीर निकाल कर #‘selfiewithdaughter ज़रूर पोस्ट करें।

प्रेरक टैगलाइन के साथ भेजी गई सेल्फ़ी को वह स्वयं रीट्वीट करेंगे। इससे आमजन बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ इस बात को जन आन्दोलन में परिवर्तित कर सकता है।