Home Delhi स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर राहुल गांधी को बताया खुदगर्ज

स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर राहुल गांधी को बताया खुदगर्ज

0
स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर राहुल गांधी को बताया खुदगर्ज
after rahul gandhi's poetic taunt, smriti irani hits back with a sher
after rahul gandhi's poetic taunt, smriti irani hits back with a sher
after rahul gandhi’s poetic taunt, smriti irani hits back with a sher

नई दिल्ली। वैश्विक भूख सूचकांक में भारत के तीन पायदान नीचे खिसकने के मुद्दे ने राजनीतिक रूप ले लिया है। कांग्रेस और भाजपा के बीच इसको लेकर ट्विटर पर बहस छिड़ गई है। भाजपा की वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए उन्हें खुदगर्ज करार दिया है।

केंद्रीय कपड़ा और सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया, ऐ सत्ता की भूख-सब्र कर, आंकड़े साथ नहीं तो क्या खुदगर्जों को जमा कर, मुल्क की बदनामी का शोर तो मचा ही लेंगे।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात नहीं कि माननीय प्रधानमंत्री को नीचा दिखाने की इच्छा में, राहुल गांधी राष्ट्र की छवि खराब कर रहे हैं। उन्होंने यह ट्वीट राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट से जारी ट्वीट के जवाब में किए हैं।

असल में अंतरराष्ट्रीय खाद्य नीति शोध संस्थान (आईएफपीआरआई) ने अपनी ताजा रिपोर्ट में बच्चों में कुपोषण की उच्च दर से देश में भूख के स्तर को बेहद गंभीर बताया था। भारत पिछले वर्ष के मुकाबले इस सूचकांक में तीन अंक गिरकर 100वें स्थान पर पहुंच गया है।

इस पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया था। इसके लिए उन्होंने हिन्दी के कवि दुष्यंत कुमार की पंक्तियों ‘भूख है तो सब्र कर, रोटी नहीं तो क्या हुआ/आजकल दिल्ली में है जेरे-बहस ये मुद्दआ’ का सहारा लिया था।