Home Chhattisgarh दिल्ली पहुंचे भूपेश बघेल, इस्तीफे की अटकलें

दिल्ली पहुंचे भूपेश बघेल, इस्तीफे की अटकलें

0
दिल्ली पहुंचे भूपेश बघेल, इस्तीफे की अटकलें
Chhattisgarh Congress chief Bhupesh Baghel
Chhattisgarh Congress chief Bhupesh Baghel
Chhattisgarh Congress chief Bhupesh Baghel

रायपुर। कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी बीके हरिप्रसाद के इस्तीफे के बाद हाईकमान ने देर रात्रि प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल को दिल्ली बुलाया। इस निर्देश के बाद बघेल मंगलवार की सुबह आनन-फानन में दिल्ली रवाना हुए।

उल्लेखनीय है कि बघेल पिछले कुछ महीनों से जमीन विवाद को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए हैं। इस मामले में सरकार द्वारा उनसे जवाब भी मांगा गया है। भाजपा और जोगी कांग्रेस लगातार इस मुद्दे को लेकर बघेल को कठघरे में खड़ा कर रही है।

ऐसी स्थिति में प्रदेश कांग्रेस की बिगड़ती छवि के मद्देनजर हाईकमान बघेल से जवाब-तलब कर सकता है। यह भी कयास लगाये जा रहे हैं कि हाईकमान के निर्देश पर बघेल अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में नए चेहरे पेश करने की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन उनके साथ – साथ कई राज्यों में पुराने क्षत्रपों के बने रहने की संभावना भी जताई जा रही है।

पार्टी के जानकार नेताओं का कहना है कि कई राज्य ऐसे हैं जहां कांग्रेस अपने प्रादेशिक क्षत्रपों के दम पर ही टिकी हुई है। इसलिए राहुल गांधी ऐसी राज्यों में हस्तक्षेप नहीं करेंगे।

लेकिन छत्तीसगढ़ में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसे देखते हुए पार्टी ऐसा कोई रिस्क नहीं लेगी जो उसके लिए घातक हो। लिहाजा यह माना जा रहा है कि मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष बघेल की विदाई अब तय है।

अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रसाद हरिचंदन पर बढ़ रहा इस्तीफे का दबाव
मुकुल वासनिक बन सकते हैं छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी