Home Headlines यूबीए ने चोटी के 29 भारतीय खिलाड़ियों से किया अनुबंध

यूबीए ने चोटी के 29 भारतीय खिलाड़ियों से किया अनुबंध

0
यूबीए ने चोटी के 29 भारतीय खिलाड़ियों से किया अनुबंध
after satnam singh, UBA signs top 29 Indian players To Boost Basketball in the country
after satnam singh, UBA signs top 29 Indian players To Boost Basketball in the country
after satnam singh, UBA signs top 29 Indian players To Boost Basketball in the country

नई दिल्ली। युनाइटेड बास्केटबाल एलायंस ने मंगलवार को भारत के 29 अन्य प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ अनुबंध किया है। इससे पहले, यूबीए ने पूर्व एनबीए खिलाड़ी सतनाम सिंह को अपने साथ जोड़ा था। अब अन्य 29 खिलाड़ियों को जोड़ने के साथ ही इस लीग ने आगामी सीजन के लिए एक बड़ा कदम उठाया है।

उल्लेखनीय है कि यूबीए का पांचवां सत्र जल्द ही शुरू होने वाला है। उन्होंने कहा कि मुझे अब भी वह दिन याद है, जिस दिन मैंने एनबीए के साथ अपना पेशेवर अनुबंध किया था। इसने मेरे जीवन पर एक अलग प्रभाव छोड़ा था।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इन खिलाड़ियों को भी ठीक वैसा ही महसूस हो रहा होगा, जैसा मुझे पहली बार अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हुए हुआ था। हम अपने आने वाले सीजन और भारतीय बास्केटबाल के भविष्य के बारे में उत्साहित हैं।

यूबीए के साथ जुड़ने वाले 29 खिलाड़ियों में एनबीए की जी-लीग टीम में शामिल होने वाले पहले भारतीय और बेंगलुरु बीस्ट के खिलाड़ी पलप्रीत ब्रार, राष्ट्रीय टीम के पूर्व कप्तान जगदीप सिंह बैंस (मुंबई चैंलेंजर्स), रिकिन पेठानी (चेन्नई स्लाम) और दिग्गज यादविंदर सिंह (हरयाणा गोल्ड) शामिल हैं।

खिलाड़ियों के साथ अनुबंध की अवधि तीन से पांच वर्ष की है, जिसकी कुल राशि 16 करोड़ रुपये से अधिक है। भारतीय बास्केटबाल के इतिहास में प्रथम बहुवर्षीय अनुबंध का गौरव प्राप्त करने के अलावा, अनुबंध के माध्यम से शामिल सभी खिलाड़ियों को अमेरिका के शीर्ष विशेषज्ञों से बास्केटबाल एवं फिटनेस का प्रशिक्षण प्राप्त होगा। इसके अलावा उन्हें पोषण संबंधी मार्गदर्शन भी दिया जाएगा।

जिन खिलाड़ियों के साथ अनुबंध किया गया है, उस सूची में सतनाम सिंह जैसे सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी (एनबीए में शामिल होने वाले पहले भारतीय) के साथ-साथ वर्तमान में या अतीत में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले कई अन्य खिलाड़ी शामिल हैं।

यूबीए कोचिंग के निदेशक, जोडी बसे कहते हैं कि हमारे पास ऐसे कई महान खिलाड़ी हैं जो इस मौके का इंतजार कर रहे हैं। अनुबंध के माध्यम से उन्हें शामिल करने और जिम में प्रतिदिन अभ्यास कराने से हमारे लीग और खेल को प्रोत्साहन मिलेगा।