Home Rajasthan Ajmer अग्रसेन जयंती पर वैश्य समाज का सदस्यता अभियान शुरू

अग्रसेन जयंती पर वैश्य समाज का सदस्यता अभियान शुरू

0
अग्रसेन जयंती पर वैश्य समाज का सदस्यता अभियान शुरू

अजमेर। समाजवाद के संस्थापक एवं प्रणेता महाराजा अग्रसेन की जयन्ती के पावन अवसर पर अन्तरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की अजमेर ईकाई ने अजमेर जिला वैश्य महासम्मेलन का सदस्यता अभियान शुरू किया है।

महामंत्री उमेश गर्ग ने बताया की इस अवसर पर महाराजा अग्रसेनजी की शोभायात्रा का स्वागत कर जयन्ती को ऐतिहासिक बनाने एवं जन-जन को जोड़ने के लिए अशोक पंसारी, डाॅ. विष्णु चौधरी, शंकरलाल बंसल, सीताराम गोयल, शिवशंकर फतेहपुरिया का अभिनन्दन एवं सम्मान किया गया।

मुख्य अतिथि शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा की महाराज अग्रसेन ने सबका साथ, सबका विकास के प्रणेता एवं समाजवाद को निरूपित किया है। महाराजा अग्रसेन का जीवन चरित्र एवं कार्यशैली सदैव प्रेरणा प्रदान कर मार्ग प्रदर्शित कर रही है।

अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिवशंकर हेडा ने कहा की संगठित समाज राष्ट्र की शक्ति है एवं वैष्य समाज का तो राष्ट्र के विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। संस्था अध्यक्ष रमेश तापडीया एवं कोषाध्यक्ष प्रवीण जैन ने बताया की वैश्य समाज को एक सूत्र में पिरोने की भावना से सदस्यता अभियान का शुभारम्भ संरक्षक कालीचरण दास खण्डेलवाल, डाॅ. श्रीगोपाल बाहेती, शिवशंकर हेड़ा, धर्मेश जैन, ओम प्रकाश मंगल, किशन चंद बंसल, विष्णु प्रकाश गर्ग सहित समाज बन्धुओं के कर कमलों से किया गया।